होम / Most Expensive Electric Cars: भारत की 5 सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट, जानें नाम और  दाम

Most Expensive Electric Cars: भारत की 5 सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट, जानें नाम और  दाम

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 18, 2023, 12:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Electric Cars: पेट्रोल डीजल के आसमान छूते दाम के कारण लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक कार की तरफ ज्यादा हो रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार कौन सी है। चलिए डालते हैं उस लिस्ट पर एक नजर। 

1.मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस 

सबसे पहले नंबर पर है  मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस। इसमें मर्सिडीज EQS में पावर के लिए एक 107.8kWh बैटरी का इस्तेमाल होता है। जान लें कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत 1.55 करोड़ रुपये से 2.45 करोड़ के बीच में है। 

2. पोर्शे टायकन कैनवस टूरिस्मो

इस कार को लोग 1.50 करोड़ रुपये से लेकर  2.31 करोड़ रुपये में खरीद रहे हैं। यह बाजार में सात वेरिएंट में मौजूद है। 

3. बीएमडब्ल्यू i7

इसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये है। बता दें कि यह केवल एक 740 xDrive 60 वेरिएंट में मिलेगा। जान लें कि यह 101.7kWh बैटरी पैक के साथ डुअल-इलेक्ट्रिक मोटर सिस्टम से पॉवर के साथ आती है। 

4.ऑडी ई-ट्रॉन जीटी

इस कार की कीमत  1.70-1.94 करोड़ रुपये है। यह आपको दो वेरिएंट मिल जाएगा। जिसमें से एक है ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी। बता दें कि ई-ट्रॉन जीटी में 522 hp पावर रहता है जबकि आरएस एडिशन में ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर्स 637 हॉर्स पावर जेनरेट करता है। 

5.बीएमडब्ल्यू आईएक्स 

पांचवे पायदान पर है बीएमडब्ल्यू की आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.16 करोड़ रुपये है। यह एक xDrive 40 वेरिएंट में उपलब्ध है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia-Ukraine War: स्पेन की मदद से रूस के छक्के छुड़ाएगा यूक्रेन! संघर्ष के बीच जेलेंस्की ने किया रक्षा समझौता-Indianews
Bada Mangal 2024: इस स्तोत्र का पाठ करने से खुश होंगे हनुमान जी, चुटकियों में दूर होगीं सभी समस्याएं- Indianews
Bada Mangal 2024: इन दिनों मनाया जाएगा बड़ा मंगल, पूरी होगी सभी मनोकामना- Indianews
Sri Lanka: गुजरात में गिरफ्तार चारों ISIS संदिग्धों को लेकर श्रीलंकाई सरकार ने साफ किया अपना रूख, जानें क्या कहा-Indianews
Manipur 10th Result: हिंसा प्रभावित मणिपुर में कक्षा 10वीं के 93.03% स्टूडेंट्स पास, एक दशक का रिकॉर्ड टूटा- Indianews
दिन पर दिन और पेंचीदा होता जा रहा बांग्लादेशी सांसद हत्याकांड मामला, शव न मिलने के कारण सीट को खाली घोषित करने में आ रही ये परेशानी-Indianews
Fennel for summer: सौंफ से गर्मी को दें मात, इन 5 अलग-अलग तरीकों से करें इस्तेमाल- Indianews
ADVERTISEMENT