India News (इंडिया न्यूज),Bolero Neo Plus: महिंद्रा ने भारत में बोलेरो नियो+ लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 11.39 लाख रुपये रखी गई है. यह कीमत एंट्री लेवल P4 ट्रिम के लिए है। वहीं, टॉप-स्पेक P10 वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये रखी गई है। दोनों एक्स-शोरूम कीमतें हैं। बोलेरो नियो+ सब-कॉम्पैक्ट बोलेरो नियो एसयूवी का तीन-पंक्ति वाला 9-सीटर संस्करण है।
महिंद्रा Bolero Neo Plus में नया क्या है?
दिखने में बोलेरो नियो+ काफी हद तक बोलेरो नियो जैसा ही दिखता है। हालाँकि, इसमें कुछ बदलाव किये गये हैं। उदाहरण के लिए, इसके फ्रंट बंपर में रिवाइज्ड फॉग लैंप हाउसिंग और बुल-बार जैसा डिजाइन एलिमेंट दिया गया है। साथ ही यहां 16 इंच के अलॉय व्हील का नया सेट दिया गया है। हालाँकि, वास्तविक अंतर आकार में है। बोलेरो नियो+ की लंबाई 4,400mm है। ऐसे में यह बोलेरो नियो से 405mm ज्यादा लंबी है। हालांकि, व्हीलबेस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
महिंद्रा Bolero Neo Plus की विशेषताएं
रियर बॉडी पैनल नए हैं – इसमें एक बड़ा रियर क्वार्टर ग्लास और बड़े रैपराउंड टेल-लैंप हैं। पिछला हिस्सा एक्स-आकार के स्पेयर व्हील कवर के साथ बोलेरो नियो के समान है। गौरतलब है कि यह बॉडी स्टाइल 2023 के मध्य से एम्बुलेंस के रूप में उपलब्ध है और अब यात्री वाहन के रूप में उपलब्ध है।
इंटीरियर की बात करें तो यह बोलेरो नियो जैसा ही है। यहां कोई बदलाव नहीं किया गया है. जो कि मूल TUV300+ के समान ही है और पिछले कुछ वर्षों में इसमें कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। एकमात्र उल्लेखनीय बदलाव यह है कि इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा इसमें नया स्टीयरिंग व्हील और रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया गया है।
लेकिन, इसकी अनोखी बात यह है कि इसमें 3-पंक्ति सेटअप (2-3-4 सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन) है, जिसमें दो साइड-फेसिंग सीटें भी हैं। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी भी दी गई है। इसके अतिरिक्त, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, ऊंचाई-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, फ्रंट और रियर पावर विंडो, मैनुअल एसी और फ्रंट सीट आर्मरेस्ट भी दिए गए हैं। हालाँकि, Apple CarPlay और Android Auto गायब हैं। सुरक्षा के लिए इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स माउंट शामिल हैं।
इंजन की बात करें तो बोलेरो नियो+ में स्कॉर्पियो रेंज का 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है। यह 120hp पावर और 280Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। वहीं, बोलेरो नियो 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है जो 100hp की पावर जेनरेट करता है।
बोलेरो नियो+ को विशेष रूप से टूर और ट्रैवल ऑपरेटरों और कंपनियों को वाहन पट्टे पर देने वाले ठेकेदारों के लिए लॉन्च किया गया है। ऐसे में इसका मुकाबला फोर्स सिटीलाइन और गुरखा 5-डोर से होगा।
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