होम / अगले महीने नए लुक में एंट्री मारेगी 2024 Maruti Suzuki Swift, जानिए पहले से कितनी होगी खासियत

अगले महीने नए लुक में एंट्री मारेगी 2024 Maruti Suzuki Swift, जानिए पहले से कितनी होगी खासियत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 17, 2024, 2:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज),2024 Maruti Suzuki Swift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी चौथी पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 2024 Maruti Suzuki Swift में कई नए अपडेट मिलने वाले हैं। अपडेटेड मॉडल का नया अवतार पहले ही विदेशों में लॉन्च किया जा चुका है और मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई अपग्रेड पेश किए गए हैं। हालाँकि, संभावना है कि भारत-स्पेक मॉडल में बदलाव किए जाएंगे। आइए जानें कि फ्रेश हैच से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं।

नया डिज़ाइन

अपडेटेड स्विफ्ट में नए डिज़ाइन वाला फ्रंट बम्पर और नई ग्रिल के साथ-साथ अपडेटेड हेडलैंप और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) हैं। सुजुकी लोगो को अब बोनट के शीर्ष पर प्रमुखता से रखा गया है, जबकि किनारों पर नए डिजाइन वाले डुअल-टोन अलॉय व्हील हैं। उल्लेखनीय अपडेट में ब्लैक-आउट ओआरवीएम, छत और खंभे भी शामिल हैं।

पीछे की ओर जाएं तो एक नया डिज़ाइन वाला टेलगेट और नीचे स्किड प्लेट के साथ एक नया बम्पर है। इसके अतिरिक्त, इसमें स्टॉप लैंप के साथ एक एकीकृत रियर स्पॉइलर, विशिष्ट सी-आकार के डीआरएल के साथ एलईडी टेललाइट्स होंगे। हालाँकि, यह संभावना है कि भारत-स्पेक स्विफ्ट विदेशों में बेची जाने वाली स्विफ्ट के समान नहीं होगी और इसमें थोड़ा अलग बम्पर सहित कुछ अन्य बदलाव हो सकते हैं।

अगर आप भी कर रहे हैं ये छह भूल तो हो जाएं सावधान, Google ने किया अलर्ट

कई सुविधाएँ

टेक्नोलॉजी और आराम के मामले में केबिन को महत्वपूर्ण अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। नई स्विफ्ट मारुति सुजुकी के बलेनो और फ्रंटेक्स मॉडल से प्रेरणा ले सकती है, जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

सुरक्षा के लिहाज से ग्लोबल स्विफ्ट में 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, एबीएस के साथ ईबीडी और ब्रेक असिस्ट मिल सकता है। इसके अलावा यह ADAS फीचर्स से भी लैस हो सकता है।

इंजन

जापान में उपलब्ध स्विफ्ट एक नई Z-सीरीज़ 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल मोटर द्वारा संचालित है जो 82 hp और 108 Nm का टॉर्क पैदा करती है। इसमें CVT ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया गया है. डीसी सिंक्रोनस मोटर के साथ एक माइल्ड-हाइब्रिड संस्करण भी है, जो 3.1 एचपी और 60 एनएम का टॉर्क जोड़ता है। ईंधन दक्षता के मामले में, मानक स्विफ्ट और माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल डब्ल्यूएलटीपी चक्र पर क्रमशः 23.4 किमी प्रति लीटर और 24.5 किमी प्रति लीटर की यात्रा कर सकते हैं। यह देखना बाकी है कि भारत-स्पेक मॉडल को हाइब्रिड तकनीक मिलेगी या नहीं।

किसी भी इजेक्टर पिन से निकालते हैं पिन, हो जाएं सावधान नहीं भुगतना पड़ सकता है भारी नुकसान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
Narzo 70x 5GRealme: रियली के इस फोन पर हो जाएंगे फिदा, कीमत मात्र 10,999 रुपये- Indianews
 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
ADVERTISEMENT