होम / Mahindra XUV700 SUV को मिली 1.5 लाख से अधिक बुकिंग, लेकिन खरीदारों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

Mahindra XUV700 SUV को मिली 1.5 लाख से अधिक बुकिंग, लेकिन खरीदारों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 24, 2022, 12:18 pm IST
ADVERTISEMENT
Mahindra XUV700 SUV को मिली 1.5 लाख से अधिक बुकिंग, लेकिन खरीदारों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

Mahindra XUV 700

इंडिया न्यूज़, Auto News : Mahindra XUV700 SUV ने पिछले साल अगस्त में लॉन्च होने के बाद से एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिये यह घोषणा की है कि XUV700 की लॉन्चिंग के पहले 11 महीनों में अब तक 1.5 लाख बुकिंग हो चुकी है। महिंद्रा XUV700 के भारतीय बाजार में एक साल पूरा होने से कुछ ही दिन पहले यह उपलब्धि हासिल हुई है। हालांकि, एक डिलीवरी के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि कार निर्माता के लिए अन्य एसयूवी पर XUV700 को सफल बनाने के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।

Mahindra XUV700 लॉन्च, कीमत

Mahindra car

महिंद्रा द्वारा XUV700 को पिछले साल 15 अगस्त को 11.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। हालांकि, पिछले एक साल में कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से XUV700 की शुरुआती कीमत बेस MX पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की 13.18 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है।

एक घंटे से भी कम में हुई 25,000 बुकिंग

महिंद्रा XUV700 ने अपने शुरुआती दिनों में भारी बुकिंग के साथ भारतीय बाजार में दस्तक दी थी। एसयूवी की पहली 25,000 यूनिट्स को बुक होने में एक घंटे से भी कम समय लगा। हालांकि, मौजूदा सप्लाई क्रंच और चिप के कारण XUV700 की डिलीवरी में देरी हुई।

दो साल तक बढ़ सकती है प्रतीक्षा अवधि

महिंद्रा XUV700 की वर्तमान में भारत में बेची जाने वाली अन्य SUVS में सबसे लंबी प्रतीक्षा अवधि है। वेरिएंट के आधार पर, कुछ मामलों में XUV700 की प्रतीक्षा अवधि लगभग दो साल तक बढ़ सकती है। इस साल जून तक महिंद्रा ने XUV700 की लगभग 42,000 यूनिट्स की बिक्री की थी। इसका प्रभावी रूप से मतलब है कि लगभग एक लाख ग्राहक अभी भी अपनी XUV700 SUVS की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं।

कंपनी द्वारा कही गयी यह बात

हालांकि, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि कार निर्माता इस मुद्दे को हल करने की कोशिश कर रहा है, यह स्वीकार करते हुए कि भारी मांगों को पूरा करना एक चुनौती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष वीजय नाकरा ने हाल ही में एचटी ऑटो को बताया कि एक फ्लैगशिप मॉडल के लिए इतनी लंबी प्रतीक्षा अवधि के बाद यह शर्मनाक हो जाता है। उन्होंने कहा, “किसी भी मजबूत ब्रांड के पास हमेशा प्रतीक्षा होती है।”

Mahindra XUV700 की इन कारों से है टक्कर

नई XUV700 को XUV500 के सक्सेसर के रूप में देखा जा रहा है। यह एक नए बॉडी डिज़ाइन, कई नए फीचर्स, सुरक्षा उपकरण और बहुत सी अन्य चीज़ो के साथ आता है। एक्सयूवी700 ADAS फीचर्स की पेशकश करने वाली अपनी श्रेणी की पहली एसयूवी है। यह टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और यहां तक ​​कि हाल ही में लॉन्च किआ कैरेंस को भी टक्कर देती है

ये भी पढ़े : वॉट्सऐप यूजर्स के लिए पुलिस की चेतावनी, इस मैसेज का दिया जवाब तो अकाउंट होगा खाली

ये भी पढ़े : 4K+ डिस्प्ले और 12th जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ Dell XPS 13 Plus 9320 भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT