होम / मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च डेट की पुष्टि, पहला टीज़र वीडियो आउट, साथ ही जानिए प्री-बुकिंग की डिटेल्स

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च डेट की पुष्टि, पहला टीज़र वीडियो आउट, साथ ही जानिए प्री-बुकिंग की डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 11, 2022, 4:41 pm IST
ADVERTISEMENT
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च डेट की पुष्टि, पहला टीज़र वीडियो आउट, साथ ही जानिए प्री-बुकिंग की डिटेल्स

Maruti Suzuki Grand Vitara

इंडिया न्यूज, Auto News (Maruti Suzuki Grand Vitara) : मारुति सुजुकी ने आखिरकार अपनी नई ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च आधिकारिक कर दी है साथ ही एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी गयी है। कंपनी ने ग्रैंड विटारा के लॉन्च इवेंट के लिए इनवाइट जारी किया है। इसने एसयूवी की लॉन्च तिथि का भी खुलासा किया है जो की 20 जुलाई है। एसयूवी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और यहां तक ​​​​कि टोयोटा हायरडर को टक्कर देगी। नई एसयूवी को कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के तहत लॉन्च किया जाएगा। नई ग्रैंड विटारा लॉन्च के बाद कंपनी की सबसे महंगी पेशकश बन जाएगी।

Maruti Suzuki Grand Vitara की प्री-बुकिंग डिटेल्स

कंपनी एसयूवी ग्रैंड विटारा को नेक्सा आउटलेट्स के जरिए भारतीय बाजार में बिक्री करेगी। ऐसे अगर इस कार को खरीदने का इच्छा रखते हैं तो नेक्सा के किसी भी शोरूम में या इसकी वेबसाइट पर लॉग इन करके प्री-बुक कर सकते हैं। खास बात यह है कि टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए ग्लोबल कोलैबोरेशन पैक्ट के तहत विटारा का प्रोडक्शन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक प्लांट में होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी नई ग्रैंड विटारा को कई बेहतरीन फीचर्स और खूबियों के साथ लॉन्च करने की योजना पर है। आईये जानते हैं कि कौनसी हैं ग्रैंड विटारा नई खुबियां और फीचर्स

ग्रैंड विटारा एसयूवीके फीचर्स

मिली जानकारी के अनुसार. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में नौ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा, एक हेड-अप डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ और लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स के साथ बाजार में उतार सकती है। इसके अलावा इस कार में मजबूत हाइब्रिड पॉवरट्रेन वाले विकल्प ग्राहकों को मिलेंगे।

विटारा में 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगे होने की संभावना है, जिसमें मैन्युअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा होगा। विटारा का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos और Tata Harrier के साथ होने वाला है।

क्या भारतीय परिस्थितियों के लिए फीट विटारा ?

इस मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सेल्स एंड मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस मॉडल के साथ हम उस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहते हैं,जिसमें हम काफी समय से पीछे हैं। ग्रैंड विटारा भारत की परिस्थितियों के लिए एक दम फीट बैठती है।

इस कार को हल्के और मजबूत हाइब्रिड सिस्टम को पेट्रोल पावरट्रेन के साथ जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहरी सीजन के दौरान वास्तविक पेशकश की उम्मीद है।

पहला टीज़र वीडियो भी हुआ आउट

ये भी पढ़े : जानिए इंस्टाग्राम के इस गुप्त वेनिश फीचर के बारे में, मैसेज खुद ब खुद हो जायेगे गायब

ये भी पढ़े : Moto G42 की आज पहली सेल, जिसमें SBI बैंक ऑफ़र भी शामिल है, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT