होम / Maruti Suzuki Invicto: आज से 25 हजार रुपये में बुक करें ये 7-सीटर कार, मिलेंगे कैप्टन सीट समेत कई फीचर्स

Maruti Suzuki Invicto: आज से 25 हजार रुपये में बुक करें ये 7-सीटर कार, मिलेंगे कैप्टन सीट समेत कई फीचर्स

DIVYA • LAST UPDATED : June 19, 2023, 3:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Maruti Suzuki Invictoनई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी एक नई MPV कार लाने की तैयारी में है। कंपनी अगले महीने Maruti Invicto को पेश करेगी। इसकी बुकिंग आज से शुरू कर दी गई है। कार बुक करने के लिए 25 हजार रुपये टोकन अमाउंट देना होगा। ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। साथ ही मारुति की नेक्सा डीलरशिप से भी यह अपकमिंग 7 सीटर कार बुक हो जाएगी। मारुति इस कार की बिक्री नेक्सा नेटवर्क के जरिए करेगी। यह भारत में मारुति की सबसे महंगी कार हो सकती है। इसकी कीमत की घोषणा 5 जुलाई को की जाएगी।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का मारुति वर्जन

Maruti Suzuki Invicto, PC- Social Media
Maruti Suzuki Invicto, PC- Social Media

मारुति सुजुकी इनविक्टो को टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के मारुति वर्जन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इसे इनोवा हाईक्रॉस से अलग दिखाने के लिए ग्रिल में दो क्रोम स्लेट के साथ बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा बंपर पर भी काम किया जा सकता है। इसमें नई हेडलाइट, टेल लाइट इंसर्ट्स और यूनीक अलॉय व्हील डिजाइन जैसे देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि टोयोटा हाईक्रॉस के हाइब्रिड वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 25.03 लाख से 29.99 लाख रुपये है।

कैप्टन सीट से लैस होगी ये एमपीवी

Maruti Suzuki Invicto, PC- Social Media
Maruti Suzuki Invicto, PC- Social Media

मारुति सुजुकी इनविक्टो कैप्टन सीट ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। कंपनी इस आगामी एमपीवी में फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और पार्किंग सेंसर के साथ एक 360-डिग्री कैमरे पेश कर सकती है।

संभावित स्पेसिफिकेशंस

Maruti Suzuki Invicto, PC- Social Media
Maruti Suzuki Invicto, PC- Social Media

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की तरह मारुति इनविक्टो में भी 2.0 लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह e-CVT ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है। वहीं इसके सस्ते वेरिएंट्स को CVT से जुड़े 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इनविक्टो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मारुति की पहली कार होगी।

ADAS पर कंफ्यूजन

इनविक्टो के इंटीरियर में हल्के बदलाव होने की उम्मीद है। साथ ही फीचर्स में भी बदलाव हो सकते हैं। अनुमान है कि मारुति की नई कार में ADAS के कुछ फीचर्स नहीं मिलेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो इनविक्टो से ADAS को पूरी तरह हटाया भी जा सकता है। कम कीमत रखने के लिए कंपनी अन्य चीजों के साथ भी समझौता कर सकती है।

यह भी पढ़ें- ट्विटर यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इंस्टाग्राम की तरह मिलेगा ये फीचर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT