होम / Microsoft ने एंड्राइड के लिए केवल 5MB साइज में नए 'आउटलुक लाइट ऐप' को किया लॉन्च

Microsoft ने एंड्राइड के लिए केवल 5MB साइज में नए 'आउटलुक लाइट ऐप' को किया लॉन्च

Mehak Jain • LAST UPDATED : August 3, 2022, 12:15 pm IST
ADVERTISEMENT
Microsoft ने एंड्राइड के लिए केवल 5MB साइज में नए 'आउटलुक लाइट ऐप' को किया लॉन्च

Microsoft Outlook Lite app

इंडिया न्यूज़, Gadget News : जुलाई की शुरुआत में, माइक्रोसॉफ्ट के अधिकारियों ने कहा कि वे लो-एंड एंड्रॉइड डिवाइस के लिए एक छोटा और तेज “आउटलुक लाइट” ऐप तैयार कर रहे थे। 1 अगस्त को माइक्रोसॉफ्ट ने कई देशों में आउटलुक लाइट को रोल आउट करना शुरू कर दिया। आपको बता दे अब ये ऐप गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड के रूप में उपलब्ध है। Microsoft का कहना है कि उसका नया लॉन्च किया गया आउटलुक लाइट ऐप सुविधाओं से समझौता किए बिना कम बैटरी और स्टोरेज स्पेस का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस लाइट ऐप में ईमेल, कैलेंडर और कांटेक्ट तक पहुंच शामिल है और यह ऐप्प मात्र 5 एमबी में डाउनलोड हो जाता है। इसे सभी Android डिवाइस पर तेजी से चलाने के लिए बनाया गया है – जिसमें केवल 1 GB RAM वाले डिवाइस शामिल हैं – और यह नियमित आउटलुक की तुलना में कम बैटरी पावर का उपयोग करने के लिए है। आउटलुक लाइट वर्तमान में आउटलुक डॉट कॉम, हॉटमेल, लाइव, एमएसएन, माइक्रोसॉफ्ट 365 और माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज ऑनलाइन एकाउंट्स का सपोर्ट करता है।

Microsoft outlook lite

आउटलुक लाइट वोर्ल एकाउंट्स के लिए एंड्रॉइड वर्क प्रोफाइल और मोबाइल एप्लिकेशन मैनेजमेंट (एमएएम) का सपोर्ट नहीं करता है। परिणामस्वरूप, Microsoft उन व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं की अनुशंसा कर रहा है जिन्हें इन सुविधाओं की आवश्यकता है, लाइट संस्करण के बजाय Android के लिए मौजूदा मोबाइल आउटलुक क्लाइंट का उपयोग जारी रखें।

माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक लाइट ऐप उपलब्धता

जहां तक ​​उपलब्धता का सवाल है, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि आउटलुक लाइट ऐप आज से चुनिंदा देशों में Google Play Store के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, भारत, मैक्सिको, पेरू, सऊदी अरब शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, थाईलैंड, तुर्की और वेनेजुएला। कंपनी ने कहा कि वह भविष्य में अन्य देशों के लिए समर्थन जोड़ना जारी रखेगी।

विशेष रूप से, Microsoft एकमात्र ऐसी टेक कंपनी नहीं है जिसने बजट Android स्मार्टफ़ोन के लिए ‘लाइट’ ऐप लॉन्च किया है। अतीत में, टेक कंपनियों ने कम नेटवर्क कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में बजट स्मार्टफोन यूज़र्स को पूरा करने के लिए अपने ऐप्स के हल्के वर्जन लॉन्च किए हुए हैं।

पहले इन कंपनियों द्वारा लॉन्च हुए ऐप्स के हल्के वर्जन

उदाहरण के लिए, Google के पास कम बजट वाले एंड्रॉइड फोन के लिए Google सहायक गो, जीमेल गो, गूगल गैलरी गो, गूगल मैप्स गो, गूगल गो जैसे ऐप हैं। इसमें बजट स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम भी है। दूसरी ओर, मेटा में इंस्टाग्राम लाइट, फेसबुक लाइट और मैसेंजर लाइट है। इसी तरह, ट्विटर, स्पॉटिफाई और उबर भी अपने ऐप का लाइट वर्जन पेश करते हैं। Microsoft Outlook Lite app

ये भी पढ़ें : 6 अगस्त से होगी अमेज़न पे ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल की शुरुआत, जानिए सभी इलेक्ट्रॉनिक्स पर मिलने वाली डील्स

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT