होम / MIUI 14 के फीचर्स और सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट ऑनलाइन लीक, जानिए कब आएगा अपडेट

MIUI 14 के फीचर्स और सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट ऑनलाइन लीक, जानिए कब आएगा अपडेट

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 28, 2022, 1:34 pm IST
ADVERTISEMENT
MIUI 14 के फीचर्स और सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट ऑनलाइन लीक, जानिए कब आएगा अपडेट

MIUI 14

इंडिया न्यूज़, Tech News: Xiaomi के आगामी MIUI 14 Android स्किन के स्क्रीनशॉट ऑनलाइन लीक हो गए हैं, जिससे कुछ ऐसे फीचर्स का पता चलता है जो हमें देखने को मिल सकते हैं। यह कथित तौर पर Android 13 पर आधारित होगा। मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस बार कोई भी MIUI 13 लॉन्च नहीं करने वाली जिसकी जगह कंपनी सीधे MIUI 14 की घोषणा करेगा। उदाहरण के लिए, Xiaomi ने 2021 में MIUI 12.5 वर्ज़न लॉन्च किया था, लेकिन ऐसा लगता है कि MIUI 13 के साथ ऐसा नहीं होने वाला। लीक से Xiaomi के उन डिवाइसेज की लिस्ट भी सामने आई है जिन्हें भविष्य में MIUI 14 मिल सकता है। आइये जानते हैं इसके बारे में….

मिलेगा एंडी-फ्रॉड प्रोटेक्शन फीचर

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि MIUI 14 में एक बेहतर एंडी-फ्रॉड प्रोटेक्शन फीचर मिलेगा, जो लोगों को फर्जी कॉल, मैसेज और ऐप के बारे में जानने में मदद कर सकता है। कंपनी ने कथित तौर पर ब्लूटूथ LE ऑडियो का भी सपोर्ट जोड़ा है, जो वायरलेस ऑडियो की नेक्स्ट जनरेशन है। आगामी MIUI में नए उच्च-गुणवत्ता वाले कोडेक और ऑराकास्ट ब्राडकास्टिंग का सपोर्ट मिलेगा।

गैलरी ऐप में होगा बड़ा बदलाव!

इनके अलावा, गैलरी ऐप को एक नया टेक्स्ट रिकग्निशन फीचर देखने को मिल सकता है, Xiaomi गैलरी ऐप में “ऑन दिस डे” फीचर जोड़ने की भी योजना बना रहा है, जो लोगों को उनकी पुरानी तस्वीरों और यादों की याद दिलाएगा। लीक हुए स्क्रीनशॉट के अनुसार लोग नोटिफिकेशन को भी डिक्लेयर कर सकेंगे। किसी को बेहतर सहायक इंटरफ़ेस और क्लॉक ऐप के UI में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। MIUI 14 के अन्य फीचर्स का फ़िलहाल खुलासा नहीं हुआ है, पर कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इससे पर्दा हटा सकती है।

इन फ़ोन्स को मिलेगा MIUI 14 का अपडेट

These phones will get MIUI 14 update

लीक्स में उन डिवाइस की सूची सामने आई है जिन्हें MIUI 14 का अपडेट मिलने की सम्भावना है। इसमें Xiaomi Mi 11 Series, Xiaomi Mi MIX 4, Mi 10 सीरीज़, Redmi Note 10, Redmi Note 11, Redmi Note 9 Series, Redmi K50 शामिल है, Redmi K40, Redmi K30, को भी अपडेट मिलेगा। ब्रांड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर सपोर्टेड डिवाइस की सूची की पुष्टि नहीं की है, इसलिए यदि आपका डिवाइस सूची में नहीं है, तो आपको उम्मीद नहीं खोनी चाहिए।

फिलहाल, इसकी कोई जानकारी नहीं है कि कंपनी कब MIUI 14 लॉन्च करेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस साल के अंत में Xiaomi 13 स्मार्टफोन के साथ नई MIUI को पेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़े : गूगल मैप 10 भारतीय शहरों में लाया स्ट्रीट व्यू फीचर, जानिए शहरों की सूची और कैसे करे फीचर का प्रयोग

हमे Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT