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इंडिया न्यूज़, Tech News : नेटफ्लिक्स के अपकमिंग विज्ञापन-समर्थित टियर की कीमत $ 7 और $ 9 (लगभग 550- रुपये 720 रुपये) प्रति माह के बीच हो सकती है। वर्तमान में आप किस योजना के लिए भुगतान करते हैं, इसके आधार पर यह एक महत्वपूर्ण बचत होगी, कंपनी वर्तमान में $ 9.99, $ 15.49 और $ 19.99 प्रति माह की योजना प्रदान करती है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि नेटफ्लिक्स प्रति घंटे चार मिनट के विज्ञापन दिखाएगा जो कंटेंट के आरंभ, अंत और कहीं बीच में रखे जाएंगे।
कंपनी ने घोषणा की कि वह 10 वर्षों में पहली बार ग्राहकों के भारी नुकसान के बाद एक विज्ञापन-समर्थित टियर लॉन्च करने की योजना बना रही है। कम लागत वाली योजना से अधिक ग्राहकों को जोड़ने की संभावना है। पिछले महीने ही, कंपनी ने पुष्टि की कि टीयर वर्तमान में काम कर रहा है और माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की, जो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को विज्ञापन देने में मदद करेगी।
एक हालिया रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि नेटफ्लिक्स प्लेटफॉर्म पर सभी कंटेंट के लिए विज्ञापन नहीं दिखाएगा। ओरिजिनल फिल्मों को शुरू में विज्ञापनों के बिना स्ट्रीम किया जाएगा, हालांकि, स्ट्रेंजर थिंग्स या मनी हीस्ट जैसे मूल शो के मामले में यह सच नहीं है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से बच्चों की सामग्री के दौरान भी विज्ञापन नहीं दिखाने की उम्मीद है।
ग्राहकों को ऑफलाइन देखने के लिए सीरीज और फिल्में डाउनलोड करने से भी प्रतिबंधित किया जाएगा। उस एक्सेस को पाने के लिए, उन्हें अन्य प्लान्स के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कंपनी 2023 की शुरुआत में इस योजना को शुरू करने की योजना बना रही है।
कंपनी एक पेड पासवर्ड-शेयरिंग फीचर पेश करने की योजना भी बना रही है जो फ्रीलायर्स पर कटौती करेगा। यह फीचर यूजर्स को चार्ज करने के लिए डिजाइन किया जाएगा अगर वे अपना पासवर्ड अपने घर के सदस्यों के अलावा किसी के साथ साझा करते हैं।
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