होम / Netflix को बड़ा झटका! तीन महीने में घटे 10 लाख सब्सक्राइबर

Netflix को बड़ा झटका! तीन महीने में घटे 10 लाख सब्सक्राइबर

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 20, 2022, 4:41 pm IST
ADVERTISEMENT
Netflix को बड़ा झटका! तीन महीने में घटे 10 लाख सब्सक्राइबर

Netflix Subscribers Report

इंडिया न्यूज़, Tech News: Netflix प्लेटफॉर्म पर लगातार यूजर्स कम होते जा रहे हैं। कंपनी काफी समय से लगातार ग्रोथ कर रही थी, लेकिन पिछले करीब 3 महीने की कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार 9,70,000 सब्सक्राइबर्स ने नेटफ्लिक्स को छोड़ दिया है। हालांकि कंपनी का कहना है कि इस समस्या से निपटने के लिए पहले से तैयारी की जा रही है। क्योंकि कंपनी को इस बात की जानकारी पहले से थी। कंपनी जल्द ही बड़े बदलाव करने वाली है आइये जानते हैं इसके बारे में…

कंपनी सस्ते प्लान्स करेगी लॉन्च

कंपनी ने करीब 10 लाख सब्सक्राइबर को खो दिया है। जैसे की पहले भी बताया गया है कि कंपनी इस नुकसान के बारे में पहले से जानती थी। कंपनी इस घाटे से निपटने के लिए पहले से ही तैयार थी। जानकारी के अनुसार अब कंपनी जल्द ही ऐड सपोर्ट का प्लान भी लॉन्च कर सकती है। साथ ही कंपनी कुछ सस्ते प्लान भी पेश कर सकती है।

20 लाख सब्सक्राइबर खोने का था अनुमान

कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल से लेकर जून महीने तक करीब 10 लाख सब्सक्राइबर का नुकसान हुआ है। हालांकि कंपनी का कहना है कि Netflix ने अनुमान लगाया था कि करीब 20 लाख ग्राहकों का नुकसान होगा लेकिन फिर भी स्तिथि सामान्य ही रही है। अनुमान से लगभग आधा ही नुकसान हुआ है।

OTT मार्केट में मिल रही कड़ी टक्कर

काफी समय से OTT प्लेटफार्म पर Netflix अच्छी वाह- वही बटोर रही थी, लेकिन अब कंपनी को कई अन्य कंपनियां भी अच्छी टक्कर दे रही है जैसे Warner Bros Discovery और Apple इस, Walt Disney Co जिनके चलते कंपनी को इस नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि ये कंपनियां भी अपनी सर्विसेस में अच्छा निवेश कर रही है। लेकिन फिर भी Netflix ने अपना एक अच्छा स्थान बनाया हुआ है। कंपनी के अनुसार अगले तीन महीने में करीब 10 लाख ग्राहक कंपनी से जुड़ेंगे। जबकि वॉल स्ट्रीट एनालिस्ट्स के अनुसार यह संख्या 18 लाख तक भी पहुंच सकती है।

नए प्लान पर कंपनी Microsoft से मिलकर करेगी काम

जानकारी के अनुसार कंपनी अब अपने नए ऐड सपोर्ट प्लान के लिए Microsoft कंपनी के साथ मिलकर काम कर सकती है। कंपनी ने कहा है कि अब वह अपने प्लेटफार्म पर ऐड्स लगाएगें और कुछ अन्य प्लान्स पेश करेंगे।

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT