संबंधित खबरें
अगर आप भी कराते हैं टंकी फुल तो हो जाएं सावधान! मोटरसाइकिल हो या कार, वरना हो जाएंगे तार-तार
Patanjali SIM Card: आर्गेनिक छोड़, डिजिटल बने बाबा रामदेव ने निकाला अपना सिम कार्ड…दिए ऐसे ऑफर की सुन्न पड़ गए Jio वालों के भी दिमाग
आपकी मौत की तारीख बता देगा ये AI टूल, मरने की वजह भी चल जाएगी पता, लाखों लोगों की खुल गई कुंडली
अंतरिक्ष में तैर रहा है अरबों का खजाना, आंखें गड़ाए है NASA, जानें आम आदमी को मिल जाए तो क्या होगा?
WhatsApp पर खेला जा रहा बड़ा खेल! चार राज्यों की पुलिस ने चेताया, ऐसा किया तो खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट
रोबोट्स का भयानक सच हुआ लीक, क्राइम में इंसानों को कर रहे फेल, दूसरी बार किया ऐसा अपराध…वीडियो देखकर कांप जाएगी रूह
इंडिया न्यूज़, Tech News : नेटफ्लिक्स कुछ ख़ास वेब सीरीज और शो के लिए स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्ट्रेंजर थिंग्स, समेत कई अन्य वेब सीरीज में सबसे पहले स्पेशियल ऑडियो का सपोर्ट मिलने वाला है। उपयोगकर्ता केवल सर्च बार में जाकर “Spatial Audio” टाइप करके इसे सपोर्ट करने वाले कंटेंट को ढूंढ सकते हैं और इसका मज़ा उठा सकते हैं। नए फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। नेटफ्लिक्स ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि रोल आउट यूएस में दर्शकों तक सीमित है या नहीं।
नेटफ्लिक्स पहले से ही 4K, एचडीआर, डॉल्बी एटमॉस और नेटफ्लिक्स कैलिब्रेटेड मोड को सपोर्ट करता है, जो देखने का शानदार अनुभव प्रदान करता है। स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट के साथ, नेटफ्लिक्स का लक्ष्य उपयोगकर्ताओं के लिए घर पर एक सिनेमाई अनुभव प्रदान करना है।
नेटफ्लिक्स ने उपयोगकर्ताओं को स्पेशियल ऑडियो सपोर्ट प्रदान करने के लिए Sennheiser के साथ साझेदारी की है। स्ट्रीमिंग दिग्गज सेन्हाइज़र एएमबीईओ तकनीक का उपयोग एक इमर्सिव सराउंड साउंड अनुभव के साथ स्टीरियो ऑडियो को बढ़ाने के लिए करता है जो सभी उपकरणों, सभी स्ट्रीमिंग योजनाओं के साथ संगत है, और इसके लिए सराउंड साउंड स्पीकर या होम थिएटर उपकरण की आवश्यकता नहीं है। साथ ही नेटफ्लिक्स ऐप्पल टीवी, आईफोन और आईपैड डिवाइस पर 5.1 सराउंड साउंड और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो को इमर्सिव सराउंड साउंड अनुभव के साथ बढ़ाने के लिए ऐप्पल के स्पेशियल ऑडियो का समर्थन करता है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स से कहा, ‘हमारा रिवेन्यू ग्रोथ बड़ी मात्रा में कम हुआ है।’ शेयरहोल्डर्स को भेजे गए न्यूजलेटर में कंपनी ने बताया कि कोविड (Covid) की वजह से साल 2020 में हमारी ग्रोथ थोड़ी प्रभावित हुई थी, हमें यह भी यकीन था कि 2021 में कोविड की वजह से प्रभावित हुए ग्रोथ को आगे लाया जा सकेगा। पिछली तिमाही (2021 Q4) खत्म होने के बाद कंपनी के करीब 222 मिलियन सब्सक्राइबर्स रह गए हैं, जो कंपनी के स्लो ग्रोथ को दर्शाता है।
जनवरी 2022 में नेटफ्लिक्स (Netflix) ने घोषणा किया था कि दो साल में पहली बार उसके मंथली सब्सक्राइबर्स बढ़े हैं। हालांकि, ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, OTT प्लेटफॉर्म ने करीब 6 लाख यूजर्स अमेरिका और कनाडा में खोए हैं। कंपनी ने अनुमान लगाया है कि सब्सक्रिप्शन प्लान्स की रेट बढ़ने की वजह से यह गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद कंपनी ने एक नया 149 रुपए वाला मासिक प्लान भी शुरू किया था।
ये भी पढ़े : Twitter हर रोज हटा रहा है 10 लाख स्पैम अकाउंट
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.