होम / New Renault Duster 2024: नये बदलाव के साथ भारतीय बाजार में होगी Duster की एंट्री, जानें इसके बारे में

New Renault Duster 2024: नये बदलाव के साथ भारतीय बाजार में होगी Duster की एंट्री, जानें इसके बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 30, 2023, 6:18 am IST
ADVERTISEMENT
New Renault Duster 2024: नये बदलाव के साथ भारतीय बाजार में होगी Duster की एंट्री, जानें इसके बारे में

India News (इंडिया न्यूज), New Renault Duster 2024: नई डस्टर आकार में बड़ी दिखती है। इसके साथ ही बिगस्टर कांसेप्ट से प्रभावित होने के चलते ज्यादा मस्कुलर दिखती है। चौड़ा और बड़ा फ्रंट-एंड, Y शेप के DRLs और एक पतली ग्रिल के साथ है। इसमें मोटे व्हील आर्च हैं और ज्यादा ऑफ-रोड लुक के साथ ही राइवल के मुकाबले ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा है।

नई किआ कार्निवल के एक्सटीरियर डिजाइन से उठा पर्दा, भारत में 2024 में हो सकती है लॉन्च | CarDekho.com

बता दें कि, जिस तरह से साइड में क्लैडिंग ऊपर की ओर जाती है, जो कि इसकी डिज़ाइन में काफी खासियत है। जबकि पिछले डस्टर की तरह ही मजबूती को बरकरार रखा गया है। लेकिन ज्यादा प्रीमियम लुक के साथ इसमें नए टेलगेट के साथ ही बेहतर दिखने वाली रियर स्टाइलिंग भी देखने को मिलती है। दिलचस्प बात यह है कि, नई डस्टर में आगे और पीछे की स्किड प्लेटें बड़े पैमाने पर रंगी हुई हैं। जिसका मतलब है, कि खरोंच या खरोंच की वजह से इसका रंग नहीं बदलेगा।

New Renault Duster 2024 First Look Review Check Details Here | New Renault Duster 2024: नई रेनॉ डस्टर 2024 की झलक देखी क्या? नहीं, तो यहां देख लीजिये

वहीं, नए CMF-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने का मतलब है कि अब जगह ज्यादा है। नए डस्टर में ज्यादा चौड़ाई के साथ पीछे 30 mm का अच्छा लेगरूम है। जबकि अंदर, वेंट वाई आकार के दिए गए हैं और तांबे के एक्सेंट्स के साथ क्वालिटी में भी बड़ा उछाल आया है, इसके साथ ही रेनॉ ने रिसाइकिल मैटेरियल्स का यूज किया है। जहां मैट 20 प्रतिशत रिसाइकिल्ड किए जाते हैं। इसके अलावा भी नया 7-इंच डिजिटल डैशबोर्ड, 10.1-इंच सेंटर टचस्क्रीन और इंफोटेनमेंट सिस्टम और मॉड्यूलर रूफ बार, डैशबोर्ड में एक स्मार्टफोन स्टैंड जैसी सुविधाएं इसमे दी गयी हैं।

New Renault Duster 2024 First Look Review Check Details Here | New Renault Duster 2024: नई रेनॉ डस्टर 2024 की झलक देखी क्या? नहीं, तो यहां देख लीजियेयह टॉप-एंड वर्जन में 18-इंच अलॉय और 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम भी मौजूद है। नए प्लेटफॉर्म का मतलब है कि, नई डस्टर हाइब्रिड या माइल्ड हाइब्रिड सेट-अप के साथ ही इलेक्ट्रिफाइड है। इंजन में 4-सिलेंडर, 1.6-L, 94 hp पेट्रोल इंजन, दो इलेक्ट्रिक मोटर या फिर 48v माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ ही 1.2-L 3 सिलेंडर मिलता है। वहीं हाइब्रिड में एक इलेक्ट्रिक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है वहीं, जबकि दूसरे इंजन में 4×4 या 4×2 के साथ मैनुअल या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है। 4×4 सिस्टम में पांच ड्राइविंग सेटिंग्स इसमे शामिल हैं और इसमें 217 mm ग्राउंड क्लीयरेंस है।

इसलिए, नई डस्टर लोगों को अपनी तरफ खींचने का काम करती है और ज्यादा मजबूती के साथ-साथ ऑफ-रोड क्षमता के कारण काफी शानदार दिखती है। उम्मीद है, कि नई डस्टर 2025 में भारत आ जाएगी।

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT