होम / 80W फ़ास्ट चार्जिंग, 32MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुई Oppo Reno 8 Series, जानिए कीमत

80W फ़ास्ट चार्जिंग, 32MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुई Oppo Reno 8 Series, जानिए कीमत

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 19, 2022, 12:49 pm IST
ADVERTISEMENT
80W फ़ास्ट चार्जिंग, 32MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुई Oppo Reno 8 Series, जानिए कीमत

Oppo Reno 8 Series

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने अपनी रेनो सीरीज़ के तहत दो नए स्मार्टफोन्स – ओप्पो रेनो 8 और ओप्पो रेनो 8 प्रो को भारत में लांच कर दिया है। दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ने कैमरा डिपार्टमेंट पर अधिक फोकस किया है, हालांकि दोनों स्मार्टफोन के बीच काफी अंतर देखने को मिलता हैं।

प्रो मॉडल मैरिसिलिकॉन एक्स चिप के साथ आता है, जिसकी मदद से आप लौ लाइट में भी शानदार और स्टेबल वीडियो को कैप्चर कर सकते हैं। कैमरा डिपार्टमेंट के अलावा, दोनों स्मार्टफोन 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं, और फ़ोन आउट ऑफ़ दी बॉक्स Android 12 बेस्ड ColorOS 12.1 पर रन करता है।

Oppo Reno 8, Oppo Reno 8 Pro की भारत में कीमत

Oppo Reno 8, Oppo Reno 8 Pro
Oppo Reno 8, Oppo Reno 8 Pro

दोनों स्मार्टफोन में हमें सिंगल स्टोरेज ऑप्शन ही दिया गया है परंतु कंपनी ने इसे दो कलर वेरिएंट में उतारा है। ओप्पो रेनो 8 की शुरूआती कीमत 29,999 रुपये है है जिसमे आपको 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है , वहीं प्रो मॉडल की बात करें तो इसमें एकमात्र 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट आता है जिसकी कीमत 45,999 रुपये है।

रेगुलर Oppo Reno 8 में हमें शिमर गोल्ड और शिमर ब्लैक कलर ऑप्शन मिलता है जबकि, प्रो मॉडल में ग्लेज़ेड ग्रीन और ग्लेज़्ड ब्लैक रंग में इसे पेश किया गया है। कुल मिलाकर, दोनों स्मार्टफोन एक जैसे दिखते हैं और एक यूनिबॉडी डिज़ाइन के साथ आते हैं। भारत में ओप्पो रेनो 8, 25 जुलाई से खरीद के लिए उपलब्ध होगा वहीं इसका प्रो मॉडल 19 जुलाई से खरीद सकेंगे। ग्राहक दोनों ही स्मार्टफोन्स को ओप्पो इंडिया वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

इसके अलावा, ओप्पो ने भारत में अपने पहले टैबलेट के तोर पर ओप्पो पैड एयर को भी लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इवेंट के दौरान अपने नए प्रीमियम TWS ईयरबड्स भी लॉन्च किए हैं, जिन्हें Enco X2 के नाम से मार्किट में उतारा है।

ओप्पो रेनो 8 प्रो के स्पेसिफिकेशंस

Specifications of Oppo Reno 8 Pro

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो रेनो 8 प्रो में हमें 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले देखने को मिलता है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। पंच होल डिज़ाइन के साथ फ़ोन में सामने की तरफ डिस्प्ले में सिंगल 32-मेगापिक्सेल सोनी IMX709 कैमरा सेंसर दिया गया है।

फ़ोन को पावर देने एक लिए इसमें MediaTek डाइमेंशन 8100-Max चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है यह प्रोसेसर OnePlus 10R में भी मिलता है। फ़ोन आउट ऑफ़ दी बॉक्स Android 12 बेस्ड ColorOS 12.1 पर रन करता है, और कंपनी ने स्पष्ट कहा है कि फोन में हमें दो साल का एंड्रॉइड अपडेट मिलने वाला है।

ओप्पो रेनो 8 प्रो में मिलता है 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट

Oppo Reno 8 Pro gets 4K video recording support

फोटो और वीडियोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में रियर कैमरा मॉड्यूल में शार्प इमेज और वीडियो के लिए फेज डिटेक्शन AF (PDAF) के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिलता है वहीं इसके साथ एक 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और 2-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलता है। फ्रंट में भी AF सपोर्ट के साथ 32-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर मिलता है। फ़ोन में लौ लाइट में भी 4K वीडियो कैप्चर कर सकते हैं

अन्य प्रमुख फीचर्स कि बात करें तो फ़ोन में हमें 4,500mAh की बैटरी, 5G, एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, फेस अनलॉक, डुअल-स्टीरियो स्पीकर और NFC का सपोर्ट मिलता हैं। कंपनी का कहना है कि रेनो 8 प्रो को 11 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है स्मार्टफोन में 80W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।

ओप्पो रेनो 8 के स्पेसिफिकेशंस

Specifications of Oppo Reno 8

रेनो 8 रेनो 8 प्रो में ज्यादा अंतर् नहीं है, लेकिन दोनों मॉडल्स को अलग बनाने के लिए कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं सबसे पहले, इसमें प्लास्टिक बिल्ड डिज़ाइन है, जबकि प्रो मॉडल में ग्लास बैक देखने को मिलती मिलता है। साथ ही रेनो 8 रेगुलर मॉडल में स्क्रीन साइज भी छोटा है, और हमें 90Hz रिफ्रेश रेट और फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। इस फ़ोन में मीडियाटेक 1300 एसओसी प्रोसेसर मिलता है, जो वनप्लस नॉर्ड 2 टी में भी देखने को मिलता है।

इसके ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में प्रो मॉडल का समान सेंसर ही मिलते है, हालांकि इसमें OV02B10 2-मेगापिक्सेल सेंसर के बजाय 2-मेगापिक्सेल GC02M1 मैक्रो सेंसर दिया गया है। आगे की तरफ, इसमें 32-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलता है। इसमें 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है।

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT