होम / Paytm Layoffs: पेटीएम ने एक बार फिर शुरू की अपने कर्मचारियों की छंटनी, बताई ये बड़ी वजह-Indianews

Paytm Layoffs: पेटीएम ने एक बार फिर शुरू की अपने कर्मचारियों की छंटनी, बताई ये बड़ी वजह-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 10, 2024, 12:34 pm IST

Paytm Layoffs

India News(इंडिया न्यूज),Paytm Layoffs: पेटीएस ने एक बार फिर अपनी कंपनी में छंटनी की प्रक्रिया शुरू की है। जिसके बारे में पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने एक बयान में कहा कि वह कर्मचारियों की एक अज्ञात संख्या को निकाल रही है और यह उनके सुचारू संक्रमण के लिए आउटप्लेसमेंट सहायता प्रदान करेगी। इसने कहा, “वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL) उन कर्मचारियों को आउटप्लेसमेंट सहायता प्रदान कर रही है, जिन्होंने कंपनी द्वारा पुनर्गठन प्रयासों के एक भाग के रूप में इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की मानव संसाधन टीमें 30 से अधिक कंपनियों के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रही हैं जो वर्तमान में काम पर रख रही हैं, और उन कर्मचारियों को सहायता प्रदान कर रही हैं जिन्होंने अपनी जानकारी साझा करने का विकल्प चुना है, जिससे उनके तत्काल आउटप्लेसमेंट की सुविधा मिल सके।

Somnath Bharti: चुनाव हारने पर सिर मुंडवाने का किया था ऐलान, सोमनाथ भारती ने अब दिया यह बयान -Indianews

पेटीएम का बयान

वहीं इस मामले में जारी बयान में कहा गया कि पेटीएम कर्मचारियों को मिलने वाले बोनस का भी वितरण कर रहा है, ताकि प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके। मार्च 2024 की तिमाही में, तिमाही-दर-तिमाही आधार पर पेटीएम के बिक्री कर्मचारियों की संख्या लगभग 3,500 घटकर 36,521 रह गई, यह तब हुआ जब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की कई सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया, जिससे पेटीएम सहयोगी को किसी भी ग्राहक के खाते, वॉलेट और FASTags में जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया गया।

चौथी तिमाही का विवरण

चौथी तिमाही में, कंपनी ने ₹550 करोड़ का घाटा दर्ज किया, जो एक साल पहले इसी अवधि में ₹167.5 करोड़ था।पेटीएम ने आगे कहा, “वित्त वर्ष 2024 की आय जारी करने के हिस्से के रूप में, वन97 कम्युनिकेशंस ने कहा कि वह अपनी गैर-प्रमुख व्यावसायिक लाइनों को छाँटेगा, और एआई-नेतृत्व वाले हस्तक्षेपों के माध्यम से एक दुबला संगठन संरचना बनाए रखने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा। कंपनी अपने मार्गदर्शन के अनुरूप लाभप्रदता बढ़ाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है।

Reasi Terror Attack: रियासी में हुए आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा का हाथ! दो से तीन समूहों में घूम रहे थे हमलावर-Indianews

वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयरों ने लगातार तीसरे दिन अपनी बढ़त का सिलसिला जारी रखा और सुबह के कारोबार में 8.60% की बढ़त के साथ 8 सप्ताह में पहली बार ₹400 का आंकड़ा पार कर ₹414 पर पहुंच गया। इसके साथ ही शेयर मई में अपने सर्वकालिक निम्नतम ₹310 से 33.54% ऊपर पहुंच गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT