होम / बड़ा खुलासा ! Android 13 के साथ जल्द लॉन्च हो सकता है पिक्सेल फोल्डेबल फ़ोन और टैबलेट

बड़ा खुलासा ! Android 13 के साथ जल्द लॉन्च हो सकता है पिक्सेल फोल्डेबल फ़ोन और टैबलेट

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 12, 2022, 2:45 pm IST
ADVERTISEMENT
बड़ा खुलासा ! Android 13 के साथ जल्द लॉन्च हो सकता है पिक्सेल फोल्डेबल फ़ोन और टैबलेट

Android 13

इंडिया न्यूज़, Gadget News : गूगल ने पहले एंड्रॉइड 13 क्वार्टरली प्लेटफ़ॉर्म रिलीज़ के बीटा वर्सन को रोल आउट करना शुरू कर दिया है और गूगल का यह कदम साफ-साफ उनके आने वाले नए डिवाइसों के लॉन्च की तरफ इशारा करता हैं। इन डिवाइसों में गूगल की लीक्स में रहने वाले डिवाइस पिक्सेल फोल्डेबल और एक नया ‘प्रो’ टैबलेट भी शामिल है। एक ट्वीट के ज़रिये, गूगल के डेवलपर Kuba Wojciechowski ने जानकारी साझा की, जो ‘Felix’ नाम के डिवाइस के अनफोल्ड और फोल्ड होने के अनोखे फीचर्स की ओर संकेत करती है।

डिवाइस के कैमरा फीचर्स की जानकरी

डिवाइस में प्रयोग किये गए कैमरों की भी थोड़ी जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि इसमें एक 64-मेगापिक्सेल का सोनी IMX787 प्राइमरी सेंसर और 108 मेगापिक्सेल का सैमसंग S5K3J1 टेलीफोटो लेंस दिया गया हैं।

इस डिवाइस के फ्रंट में एक 8 मेगापिक्सेल Sony IMX355 सेंसर कैमरा के साथ-साथ सैमसंग का S5K3J1 कैमरा भी दिया जा सकता है। गूगल फोल्डेबल के ड्यूल रियर कैमरा सिस्टम कोरोब्रेट्स पर कंपनी का दावा है कि डिवाइस सिंगल फोल्ड करने पर हॉरिज़ॉन्टली लुक से देखने पर बिल्कुल सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड के जैसा होगा।

पिछले साल, ऐसा लग रहा था कि गूगल एक ऐसे डिवाइस पर भी काम कर रहा है, जो क्लैमशेल-स्टाइल में मूड सकता हो। लेकिन एंड्रॉइड 12L में पाये गए एनिमेशन और Google के कैमरा ऐप में पाये गए आइकन एक ऐसे फोन की ओर इशारा करते हैं। जो एक बुक की तरफ फोल्ड्स होने की क़ाबलियत रखता है।

गूगल के डेवलपर ने दी यह जानकारी

Google के आने वाले फोल्डेबल फ़ोन के बारे में बताते-बताते Wojciechowski ने एक ‘प्रो’ टैबलेट के के बारे में भी जानकारी दी, जिसे ‘T6pro’ या ‘Tangorpro’ कहा जाता है। मई में Google ने पुष्टि की थी कि वह एक एंड्रॉइड टैबलेट पर काम कर रहा है और डेवलपर्स ने पता लगाया है कि वह डिवाइस गूगल का ‘T6’ और ‘Tangorpro’ ही हैं।

हालाँकि, अब ‘प्रो’ शब्द से जुड़े कोडनेम्स और भी कुछ बताते है। जैसे की इन सब के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि गूगल ने अब टेबलेट्स के हाई एन्ड वर्सन्स पर भी काम करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : 12 सितंबर को मिलेगा iOS 16 का स्टेबल अपडेट, नए ऑपरेटिंग सिस्टम में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

ये भी पढ़ें : ट्विटर एडिट बटन द्वारा अब 30 मिनट के अंदर 5 बार ट्वीट में एडिट करने की मिलेगी अनुमति

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT