होम / Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार का प्रोटोटाइप अगस्त में होगा पेश, 2024 में लॉन्च होने की संभावना

Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार का प्रोटोटाइप अगस्त में होगा पेश, 2024 में लॉन्च होने की संभावना

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 17, 2022, 12:55 pm IST
ADVERTISEMENT
Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार का प्रोटोटाइप अगस्त में होगा पेश, 2024 में लॉन्च होने की संभावना

Xiaomi First Electric Car

इंडिया न्यूज़, Auto News (Xiaomi First Electric Car) : Xiaomi कंपनी एक इलेक्ट्रिक वाहन पर काम कर रही है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने पिछले साल इलेक्ट्रिक कार डिवीजन में 10 अरब डॉलर के इन्वेस्टमेंट की घोषणा की थी। पहले यह खबर सामने आ रही थी कि Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में लॉन्च होगी। कंपनी ने पिछले साल पुष्टि के समय किसी भी लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि नहीं की थी। इस बीच, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi इस साल के अंत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का प्रदर्शन करेगी।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi इलेक्ट्रिक कार को इस साल के अंत में एक प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया जाएगा। आइए अब तक ज्ञात Xiaomi इलेक्ट्रिक कार के बारे में सभी डिटेल्स पर एक नज़र डालें।

Xiaomi इलेक्ट्रिक कार प्रोटोटाइप जल्द होगा पेश

Xiaomi electric car prototype will be presented soon

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi अगस्त 2022 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार प्रोटोटाइप को पेश करेगी। कंपनी जल्द ही चीन में इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू करेगी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि, Xiaomi के फाउंडर और सीईओ लेई जून अगस्त में चीन में एक पब्लिक इवेंट के दौरान प्रोटोटाइप को प्रदर्शित करने वाले है।

प्रोटोटाइप दिखाने के बाद, Xiaomi सर्दियों में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का रोड टेस्टिंग शुरू करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi की EV टीम में HVST ऑटोमोबाइल डिज़ाइन के पूर्व कर्मचारी शामिल हैं, जो WM मोटर की मावेन कॉन्सेप्ट कार के लिए जिम्मेदार हैं।

Xiaomi का यह वाहन 2024 में होगा लॉन्च

भले ही प्रोटोटाइप अगस्त में प्रदर्शित किया जाएगा, Xiaomi वाहन को व्यावसायिक रूप से लॉन्च करने से बहुत दूर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि EV के 2024 में सड़क पर उतरने की उम्मीद है। शिओमी Yizhuang में अपना ऑटो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित कर रहा है, जहाँ कंपनी का अपना रिसर्च और डेवलपमेंट (R & D) सेंटर भी होगा। इस फैक्ट्री का लक्ष्य हर साल पूरी क्षमता से 3,00,000 से अधिक इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करना है।

कंपनी का लक्ष्य 2024 में 1,50,000 ईवी का निर्माण करना है

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi A+ और B सेगमेंट में फैले चार अलग-अलग मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहा है। A+ सेगमेंट मॉडल का लक्ष्य RMB 150,000 और 200,000 (17.7 लाख रुपये से 23.6 लाख रुपये) के बीच बिक्री मूल्य होगा और यह L2 ऑटोनोमस ड्राइविंग को सपोर्ट करेगा। दूसरी ओर, बी सेगमेंट की कारों की कीमत आरएमबी 200,000 और 300,000 (23.6 लाख रुपये और 35.4 लाख रुपये) के बीच होगी और यह एल3 स्वायत्त ड्राइविंग तकनीक का भी सपोर्ट करेगी।

ये भी पढ़े : टाटा ने लॉन्च किया एसयूवी का नया वेरिएंट, जानें कीमत

ये भी पढ़े : Maruti 20 जुलाई को लॉन्च करेगी नई Grand Vitara, बुकिंग शुरू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT