होम / 100W फास्ट चार्जिंग के साथ Realme GT 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

100W फास्ट चार्जिंग के साथ Realme GT 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 12, 2022, 2:37 pm IST
ADVERTISEMENT
100W फास्ट चार्जिंग के साथ Realme GT 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Realme GT 2 Master Explorer Edition

इंडिया न्यूज़, Gadget News (Realme GT 2 Master Explorer Edition) : Realme ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज चीन में अपने एक नए स्मार्टफोन रियलमीGT2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन को लॉन्च किया है। GT 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन, रियलमी जीटी 2 और रियलमी जीटी 2 प्रो के बाद सीरीज में तीसरा डिवाइस है, सीरीज के दोनों फ़ोन भारत में पहले से ही उपलब्ध हैं। नया लॉन्च किया गया डिवाइस पिछले साल से रियलमीGT मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन का उत्तराधिकारी है।

इस फ़ोन के जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। जीटी 2 मास्टर एक्सप्लोरर संस्करण एलपीडीडीआर5एक्स रैम के साथ दुनिया का पहला फोन है। और यह एक यूनिक डिजाइन के साथ आता है। आइए एक नजर डालते हैं फोन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स पर।

Realme GT 2 Master Explorer Edition की कीमत

यह फोन 8GB + 128GB मॉडल के लिए CNY 3499 (लगभग 41,400 रुपये) से शुरू होता है, इसके 8GB + 256GB मॉडल की कीमत CNY 3799 (लगभग 45,000 रुपये) है और टॉप ऑफ़ लाइन 12GB + 256GB मॉडल की कीमत CNY 3999 (लगभग 47,300 रुपये) है। डिवाइस अब चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और अगले सप्ताह से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। यह ब्लैक, व्हाइट और गोल्ड कलर ऑप्शन में आता है।

रियलमी जीटी 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन के फीचर्स

जीटी 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन में 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ है। यह एचडीआर10+ को भी सपोर्ट करता है। हैंडसेट में X7 डिस्प्ले चिप भी दिया गया है। हुड के तहत, डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर के साथ लैस है। डिवाइस 12GB तक LPDDR5X रैम के साथ आता है, जिससे यह दुनिया का पहला फोन बन जाता है और आपको 256GB तक का UFS 3.1 स्टोरेज मिलता है।

फ़ोन के कैमरा फीचर्स

कैमरा फीचर्स की बात करे तो, GT 2 मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन OIS के साथ 50MP (IMX766) प्राइमरी सेंसर, 50MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 40x माइक्रोस्कोप लेंस के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है। यह फ्रंट में 16MP सेल्फी कैमरा के साथ आता है। इसके अलावा, फ़ोन 100W फास्ट चार्जिंग स्पीड के सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी यूनिट से पावर प्राप्त करता है।

यह GaN चार्जर के साथ आने वाला Realme का पहला फोन भी है। GaN का मतलब गैलियम नाइट्राइड है और यह गर्मी को 85% तक कम करता है। नए GaN चार्जर के साथ, डिवाइस 25 मिनट में 100% चार्ज हो जाएगा।

फ़ोन के अन्य फीचर्स

डिवाइस की अन्य विशेषताओं में एक अंडर-स्क्रीन ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल वीसी फ्लैगशिप कूलिंग सिस्टम, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, 4 जी एलटीई, 5 जी, एनएफसी, डॉल्बी एटमॉस के साथ डुअल स्पीकर सेटअप, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फ़ोन Android 12 OS , 195 ग्राम और 8.17mm मोटा है ।

ये भी पढ़े : जानिए इंस्टाग्राम के इस गुप्त वेनिश फीचर के बारे में, मैसेज खुद ब खुद हो जायेगे गायब

ये भी पढ़े : Moto G42 की आज पहली सेल, जिसमें SBI बैंक ऑफ़र भी शामिल है, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT