होम / Rolls Royce Arcadia Droptail है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जान हो जाएंगे हैरान-Indianews

Rolls Royce Arcadia Droptail है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जान हो जाएंगे हैरान-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 13, 2024, 3:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Rolls Royce Arcadia Droptail: वैसे तो दुनिया की सबसे महंगी कारों की एक लंबी लिस्ट है, लेकिन हाल ही में रिलीज हुई एक शानदार कार ने सबसे महंगी कारों की लिस्ट में अपना नाम सबसे ऊपर दर्ज करा लिया है, तो आइए जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में…

दुनिया की सबसे महंगी कार

रोल्स रॉयस ने अपनी कार ड्रॉपटेल का तीसरा मॉडल लॉन्च कर दिया है। इस कार का नाम आर्केडिया ड्रॉपटेल रखा गया है, यह मॉडल देखने में बेहद आकर्षक है और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। टू-सीटर अल रोडस्टर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.75 लीटर v12 इंजन से लैस है। यह कार 30hp की पावर के साथ कुल 601hp की पावर और 841Nm आउटपुट जनरेट कर सकती है। इस लग्जरी कार को पेंट करने के लिए डिजाइनरों ने एक नेचुरल डुओटोन कलरवे विकसित किया है, अगर कार की मेन बॉडी की बात करें तो इसका रंग सॉलिड व्हाइट है।

Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल-Indianews

क्या है इसकी खासियत?

आपको बता दें कि कार के सफेद रंग में एल्युमिनियम और ग्लास के हिस्से शामिल हैं। रोल्स रॉयस के इस मॉडल को लकड़ी के 233 टुकड़ों से बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक इस कार को बनाने में 8000 घंटे से ज्यादा का समय लगा है। डैशबोर्ड में रोल्स रॉयस की खुद से डिजाइन की गई घड़ी भी शामिल है। डैशबोर्ड वाला हिस्सा अब तक का सबसे जटिल हिस्सा माना जाता है, जिसे डेवलप करने में 2 साल की रिसर्च लगी।

क्या है कीमत?

रोल्स रॉयस आर्केडिया ड्रॉपटेल कार की कीमत 31 मिलियन डॉलर है। यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से इसकी कीमत 257 करोड़ रुपये बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दुनिया की सबसे महंगी कार है। इससे पहले रोल्स रॉयस की ‘ला रोज नोइरे ड्रॉपटेल’ कार दुनिया की सबसे महंगी कार थी। अब यह कार दुनिया की दूसरी सबसे महंगी कार है। इस कार की कीमत भी 249.48 करोड़ रुपये है। इसके बाद रोल्स रॉयस बोट टेल की कीमत 233.28 करोड़ रुपये है।

80 फीसदी महिलाएं नहीं जान पाती Ovarian Cancer के लक्षण, समय पर सतर्क होना बेहद जरूरी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT