होम / Skoda Auto India: स्कोडा इस दिन भारत में लॉन्च करेगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या है खास

Skoda Auto India: स्कोडा इस दिन भारत में लॉन्च करेगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या है खास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 13, 2024, 5:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Skoda Auto India: 27 फरवरी, 2024 को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Enyaq लॉन्च करने के लिए तैयार है। जानकारी के लिए बता दें कि, Skoda ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में हुए Bharat Mobility Expo में पेश किया था। जिसके बाद 2022 में ग्लोबली अनवील की गई Skoda Enyaq पूरी तरह से निर्मित (CBU) मार्ग के माध्यम से भारतीय बाजार में आई।

बैटरी, मोटर और रेंज

वैश्विक स्तर पर Enyaq को 5 ट्रिम लेवल में पेश किया गया है हालांकि, भारत में Enyaq EV को 8 वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है। ये 77 kWh बैटरी पैक से लैस है और 500 किमी की WLTP दावा की गई रेंज प्रदान करती है। रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित, Enyaq में 200 bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 310 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करने वाली मोटर दी जाएगी। इससे 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड निकाली जा सकती है।

कंपनी ने किया बदलाव

इस कार में हुए बदलाव के बारे में जानकारी कंपनी ने बताया कि, इसमें MEB प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है, जो इसकी सिब्लिंग VW ID.4 भी साझा करती है। इसे भी निकट भविष्य में भारतीय बाजार के अंदर डेब्यू कराया जाएगा। 2,765 मिमी के व्हीलबेस 4,648 मिमी की लंबाई 1,877 मिमी की चौड़ाई और 1,618 मिमी की ऊंचाई के साथ Skoda Enyaq एक विशाल लेकिन कॉम्पैक्ट प्रोफाइल प्रदान करती है, जो स्कोडा की फ्लैगशिप एसयूवी, कोडियाक से अपने टू-रो कॉन्फिगरेशन के साथ अलग है।

जानें कैसा है बनावट

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, डिजाइन की बात करें, तो Enyaq में इल्युमिनेटेड ग्रिल, स्वेप्टबैक एलईडी हेडलैंप, कंट्रास्ट ब्लैक इंसर्ट और एयरो-इंस्पायर्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा ऑफर के लिए रैपअराउंड टू-पीस एलईडी टेल लाइट्स, स्कोडा लेटरिंग और टेलगेट पर एक नंबर प्लेट रिसेस, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और एक शार्क-फिन एंटीना भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़े:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT