होम / Tata Curvv: हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा को धूल चटाने आ रही नई टाटा कार, कूप लुक के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

Tata Curvv: हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा को धूल चटाने आ रही नई टाटा कार, कूप लुक के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

DIVYA • LAST UPDATED : June 21, 2023, 11:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tata Curvvनई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी कॉन्सेप्ट को इस साल के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। ऑल-न्यू कर्व को 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इसमें नया डिजिटल डिजाइन लैंग्वेज और एक न्यू जेनरेशन इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर डिजाइन देखने को मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि यह कार आईसीई और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन, दोनों विकल्पों में आएगी। हाल ही में टाटा कर्व की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें सीएनजी ईंधन का विकल्प भी मिल सकता है।

इंटीरियर

Tata Curvv interior, PC- Social Media
Tata Curvv interior, PC- Social Media

टाटा कर्व के डैशबोर्ड में इंटीग्रेटेड क्लाइमेट कंट्रोल पैनल पर एक सीएनजी बटन मिल सकता है। इसमें आगे दो टॉगल, ऑटो पार्क असिस्ट और एक 360 डिग्री कैमरा के साथ डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सेटअप मिलेगा। इस नई कूप एसयूवी में कॉन्सेप्ट मॉडल में दिखाए गए सभी फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इनमें एक पैनोरमिक सनरूफ, एक रोटरी गियर सिलेक्टर, एक नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक सेंट्रल आर्मरेस्ट शामिल हैं। इसके अलावा फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, थ्री-लेयर डैशबोर्ड, ड्यूल फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल स्क्रीन मिलेगा।

पावरट्रेन

Tata Curvv, PC- Social Media
Tata Curvv, PC- Social Media

कंपनी का दावा है कि कर्व इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 400-500km की रेंज मिलेगी। हालांकि इसके बैटरी पैक, पावर और टॉर्क आउटपुट की डिटेल्स सामने नहीं आई हैं। इसमें Nexon EV की तुलना में बड़ा बैटरी पैक मिल सकता है। आईसीई मॉडल में 125bhp पावर और 225Nm टॉर्क वाला एक 1.2 लीटर DI टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस एसयूवी में ऑटोमैटिक और मैनुएल दोनों गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे।

ट्विन सिलेंडर सीएनजी

Tata Curvv, PC- Social Media
Tata Curvv, PC- Social Media

सीएनजी वर्जन में कंपनी के नए ट्विन-सिलेंडर तकनीक इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले यह अल्ट्रोज सीएनजी में देखने को मिला था। इन कारों के अलावा इस तकनीक का इस्तेमाल नेक्सन सीएनजी और पंच सीएनजी मॉडल में भी किया जाएगा।

इनसे होगा मुकाबला

नई कर्व एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी एसयूवी से होगा। हुंडई अपनी क्रेटा को जल्द ही तीन इंजन विकल्प के साथ अपडेट करने वाली है। वहीं ग्रैंड विटारा माइल्ड हाईब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सहित सीएनजी वर्जन में भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

AAP को शराब नीति घोटाला मामले में बनाया जाएगा आरोपी-ईडी ने दिल्ली कोर्ट को बताया
Mathavi Latha Viral Video: माधवी लता के साथ के साथ AIMIM समर्थक ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Sharan Sharma ने Janhvi Kapoor से जोड़े किस्से का किया खुलासा, पोस्ट में बताई 2 साल पुरानी बात – Indianews
CBI में स्टाफ का संकट, जल्दी भेजो अफसर; जानिए राज्य सरकार पर क्यों भड़का हाई कोर्ट-Indianews
PM Modi Proposers: पीएम मोदी के नामांकन के दौरान मौजूद रहे चार प्रस्तावक, जानें कौन हैं ये -Indianews
पत्नियों के चुनाव मैदान में उतरने से रोचक हुआ मुकाबला, साख का सवाल बनी ये तीन लोकसभा सीट
BSES AC Replacement: बीएसईएस ने किया अपने ग्राहकों के लिए एसी रिप्लेसमेंट योजना की घोषणा, ऐसे उठा सकते हैं लाभ-Indianews
ADVERTISEMENT