होम / 5,000 mAh की बैटरी और 11 GB RAM के साथ Tecno Spark 9 भारत में लॉन्च, कीमत 10,000 रूपये से भी कम

5,000 mAh की बैटरी और 11 GB RAM के साथ Tecno Spark 9 भारत में लॉन्च, कीमत 10,000 रूपये से भी कम

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 18, 2022, 2:20 pm IST
ADVERTISEMENT
5,000 mAh की बैटरी और 11 GB RAM के साथ Tecno Spark 9 भारत में लॉन्च, कीमत 10,000 रूपये से भी कम

Tecno Spark 9

इंडिया न्यूज़, Gadget News : टेक्नो ने भारत में अपने Tecno Spark 9 को एक किफायती स्मार्टफोन के रूप में लांच कर दिया है। यह फोन 11GB रैम के साथ आता है। कंपनी द्वारा कुछ दिन पहले स्मार्टफोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन और फीचर्स का आधिकारिक खुलासा किया गया था।

डसेट MediaTek के Helio G37 चिपसेट के साथ आता है, Tecno ने भारत में स्मार्टफोन की कीमत 8,499 रुपये से शुरू की है और फोन की बिक्री 23 जुलाई से देश में शुरू होगी। आइए टेक्नो स्पार्क 9, इसके स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स, कीमत और अब तक प्राप्त हुई कभी जानकारी पर करीब से नज़र डालें।

ये भी पढ़े : हिल होल्ड और कॉलिंग फीचर के साथ मूवओएस 3 का अपडेट, लॉन्च डेट की घोषणा, जानिए अन्य फीचर्स

Tecno Spark 9 की भारत में कीमत और उपलब्धता

टेक्नो स्पार्क 9 को देश में तीन रैम + स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। टेक्नो के 4GB + 64GB ऑप्शन के लिए डिवाइस की कीमत 8,499 रुपये है, और 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए 9,499 रुपये है। Tecno ने 3GB + 64GB कॉन्फ़िगरेशन के लिए कीमत का खुलासा नहीं किया है।

ध्यान दें कि यह मेंशन प्राइस एक सीमित समय अवधि के लिए है और भविष्य में बढ़ सकती है। फोन दो रंगों में उपलब्ध होगा इन्फिनिटी ब्लैक और स्काई मिरर। स्मार्टफोन खरीदने के इच्छुक ग्राहक 23 जुलाई से अमेज़न पर फ़ोन को खरीद सकते है।

ये भी पढ़े : जानिए गूगल डूडल द्वारा सम्मानित जर्मन इलेक्ट्रॉनिक संगीतकार ऑस्कर साला कौन थे?

टेक्नो स्पार्क 9 स्पेसिफिकेशंस

नए Tecno Spark 9, 6.6-इंच HD + LCD डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें तेज़ 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट है। फोन 8MP सेल्फी कैमरा रखने के लिए एक वॉटरड्रॉप नॉच का उपयोग करता है। स्मार्टफोन को फ्यूल करना एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G37 प्रोसेसर है जिसे 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

यूज़र्स फोन की वर्चुअल रैम का उपयोग करने में सक्षम होंगे, ऑनबोर्ड आंतरिक मेमोरी का उपयोग करके रैम को 5GB तक बढ़ा सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रैम एक्सटेंशन विकल्प बॉक्स से बाहर नहीं हो सकता है और बाद में ओटीए अपडेट (ओवर-द-एयर अपडेट) के माध्यम से इनेबल किया जा सकता है।

स्पार्क 9 Android 12-आधारित HiOS 8.6 चलाता है और इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी है। एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और रियर पर दो कैमरे हैं। स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा AI क्षमताओं वाला 13MP का शूटर है। Tecno का कहना है कि फोन के स्पीकर DTS के साथ लैस हैं और फोन भारत में बना है।

मेमोरी विस्तार के लिए हैंडसेट में एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है। फोन में कनेक्टिविटी विकल्पों में डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं। GPS, GNSS, गैलीलियो, Beidou और 4G LTE।

ये भी पढ़े : Maruti 20 जुलाई को लॉन्च करेगी नई Grand Vitara, बुकिंग शुरू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT