होम / Tesla CEO Elon Musk: मस्क ने अपने बंपर सैलरी पैकेज पर मोहर लगने पर किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो-Indianews

Tesla CEO Elon Musk: मस्क ने अपने बंपर सैलरी पैकेज पर मोहर लगने पर किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 16, 2024, 10:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Tesla CEO Elon Musk: टेस्ला के शेयरधारकों ने गुरुवार को अपने वोट डाले, सीईओ एलन मस्क के 44.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मुआवज़े के पैकेज को बहाल करने को मंज़ूरी दी, जिसे डेलावेयर के एक जज ने इस साल की शुरुआत में अमान्य कर दिया था।

मस्क ने जताई खुशी 

वहीं इस मामले में मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी X पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में 52 वर्षीय अरबपति ने दुनिया की शीर्ष इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी में अपने नेतृत्व के लिए मिले मज़बूत समर्थन का जश्न मनाने के लिए नृत्य किया।
हालाँकि शेयरधारकों ने इसके पक्ष में मतदान किया है, लेकिन मस्क को तुरंत ऑल-स्टॉक मुआवज़ा नहीं मिलेगा। यह पैकेज संभवतः डेलावेयर चांसरी कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में कई और महीनों तक कानूनी अधर में लटका रहेगा, क्योंकि टेस्ला जज के फ़ैसले को पलटने की कोशिश कर रही है।

Yogi Adityanath: संघ के साथ बिगड़ते हालात के बीच सीएम योगी का मास्टर स्ट्रोक, मोहन भागवत के साथ बंद कमरे में की बैठक-Indianews

देखें वीडियो

मस्क ने इस साल टेस्ला में अपनी भूमिका को लेकर अनिश्चितताओं का संकेत दिया। उन्होंने X पर उल्लेख किया कि वह कंपनी में 25% हिस्सेदारी चाहते हैं, ताकि वह अपने आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस प्रयासों को कहीं और न ले जा सकें। उनका तर्क है कि AI के उपयोग को नियंत्रित करने के लिए यह बड़ी हिस्सेदारी ज़रूरी है।

इस बीच, टेस्ला को बिक्री और लाभ मार्जिन में गिरावट से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों की वैश्विक मांग धीमी पड़ रही है। ऑस्टिन, टेक्सास में गुरुवार की वार्षिक बैठक में, मस्क ने शेयरधारकों को टेस्ला के साथ बने रहने की अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।

United Nations: हिजबुल्लाह-इजरायल के बीच हो सकता है व्यापक संघर्ष, संयुक्त राष्ट्र अधिकारी ने जताई चिंता -IndiaNews

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “यह वास्तव में नकद नहीं है, और मैं इसे छोड़कर भाग नहीं सकता, न ही मैं ऐसा करना चाहूंगा।” कंपनी ने बाद में घोषणा की कि शेयरधारकों ने मस्क की मुआवजा योजना को मंजूरी दे दी है। इस योजना को मूल रूप से छह साल पहले बोर्ड और शेयरधारकों द्वारा मंजूरी दी गई थी। टेस्ला ने हाल ही में अप्रैल की नियामक फाइलिंग में पैकेज का मूल्य 44.9 बिलियन अमरीकी डॉलर आंका था। पहले, यह 56 बिलियन अमरीकी डॉलर जितना था, लेकिन टेस्ला के स्टॉक के साथ इसका मूल्य गिर गया है, जो इस साल लगभग 25% कम हो गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ukraine Attack: यूक्रेन ने ड्रोन और मिसाइलों से किया हमला, 4 रूसी नागरिकों की मौत -IndiaNews
Sonakshi Wedding: सोनाक्षी सिन्हा को जहीर इकबाल ने खुलेयाम किया किस, शादी समारोह से वीडियो वायरल -IndiaNews
Chris Jordan Hat-Trick: क्रिस जॉर्डन ने USA के खिलाफ ली हैट्रिक, टी20 में इंग्लैंड के लिए हासिल की बड़ी उपलब्धि -IndiaNews
UGC NET Paper Leak: बिहार में यूजीसी-नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची CBI, लोगों ने टीम के साथ की धक्का-मुक्की -IndiaNews
US Shooting: अमेरिकी सुपरमार्केट में गोलीबारी में आंध्र प्रदेश के व्यक्ति की मौत, वीडियो आया सामने
Wolf Attack: 3 भेड़ियों ने महिला पर किया बेरहम हमला, पेरिस के बाहर चिड़ियाघर का मामला -IndiaNews
Oppose Deforestation: देहरादून में पेड़ों को बचाने के लिए सैकड़ों पर उतरें लोग-Indianews
ADVERTISEMENT