होम / G20 Summit: शिखर सम्मेलन में शीरकत करने को तैयार ये लग्जरी गाड़ियां, देखें लिस्ट

G20 Summit: शिखर सम्मेलन में शीरकत करने को तैयार ये लग्जरी गाड़ियां, देखें लिस्ट

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 28, 2023, 7:03 am IST

Luxury Cars in G20

India News (इंडिया न्यूज), G20 Summit : जी 20 शिखर सम्मेलन की तैयारी जोरो शोरो से हो रही है। इस सम्मेलन में दुनियाभर के कई जाने माने प्रतिनिधि शिरकत करने को तैयार हैं। ट्रांसपोर्ट से लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी दूरुस्त करने में  सरकार लगी हुई है।

ट्रांसपोर्टेशन की बात करें तो इस सम्मेलन में कुछ प्रतिनिधि अपने देश से अपनी गाड़ी खुद लेकर आएंगे तो वहीं कुछ के लिए सरकार अपनी ओर से लग्जरी गाड़ियां मुंबई, चंडीगढ़ और आगरा जैसे शहरों से दिल्ली मंगा रही है। जानते हैं इस लिस्ट में कौन- कौन सी गाड़ियां शामिल हैं।

ये लग्जरी गाड़ियां करेंगी शीरकत

जान लें कि इस सम्मेलन के लिए लगभग 450 कारों की डिमांड को पूरी करने की कोशिश की जा रही हैं। लग्जरी कारों में ये गाड़ियां शामिल हैं;

  • इनोवा क्रिस्टा
  • बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज
  • ऑडी
  • मर्सिडीज ई-क्लास
  • जीएलएस जैस लग्जरी मॉडल भी शामिल हैं।

इतना ही नहीं इसके लिए कैब सर्विस प्रोवाइडर्स की दूसरे शहरों में मौजूद अपनी गाड़ियों को भी दिल्ली लाया जा रहा है। इन शहरों में आगरा, पंजाब और जयपुर भी शामिल हैं।

सुरक्षा व्यवस्था सख्त

यह सम्मेलन बहुत खास है। यही कारण है कि दिल्ली सरकार में उपराजयपाल भी लगातार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT