होम / इस साल त्यौहारी सीजन में होगा धमाल,  इतने लाख पैसेंजर गाड़ियो की होगी सेल!

इस साल त्यौहारी सीजन में होगा धमाल,  इतने लाख पैसेंजर गाड़ियो की होगी सेल!

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 14, 2023, 12:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vehicle Sale in Fastive Season: फेस्टिव सीजन का आगाज होने वाला है। ऐसे में बाजार भी बहुत गर्म है। इस बीच ओटॉ वर्ल्ड भी अपने ग्राहकों को खूब लूभाने में लगी हुई है। हर किसी को त्योहार में नई गाड़ी अपने घर लाने की चाहत होती है। इसलिए इस साल फेस्टिव सीजन में घरेलू पैसेंजर गाड़ियों के 10 लाख से ज्यादा यूनिट की बिक्री होने की संभावना जताई जा रही है, विशेषकर यूटिलिटी गाड़िया।

बाजार में ग्राहकों की यह पहली पसंद बनी हुई हैं।  डिमांड भी बहुत ज्यादा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि फेस्टिव सीजन 68 दिनों के लिए आता है।  यह 17 अगस्त से 14 नवंबर के बीच होता है।

10 लाख यूनिट बिक्री  की संभावना 

खबर एजेंसी की माने तो आमतौर पर एक साल में त्योहारी सीजन पर बिक्री सालभर की बिक्री के मुकाबले लगभग 22-26 प्रतिशत होती है। लेकिन इस वित्त वर्ष में पैसेंजर गाड़ियों की कुल बिक्री 40 लाख यूनिट के अंदर रहने की उम्मीद है। इसके अलावा  केवल त्योहारी सीजन में ही लगभग 10 लाख यूनिट की बिक्री होने की संभावना लगाई जा रही है।

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) बिक्री के मामले में बाकी कॉम्पिटीटर की तुलना में बेहतर है। वहीं फेस्टिव सीजन के समय अपनी कुल सालाना बिक्री का लगभग 22-25 प्रतिशत मिलता है।

मारुति के हाल ही में लॉन्च हुए मॉडल भी त्योहारी सीजन में कमाल करने को तैयार है। इस कंपनी  ने देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर के तौर पर मौजूदा समय में लगभग 43 प्रतिशत बाजार पर अपना कब्जा जमाए हुए है।

 

Read Also: नई एक्स-फोर्स कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च, जाने क्या है खास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT