होम / Jupiter 125: होंडा की एक्टिवा को टक्कर देने के लिए टीवीएस ने उतारा जुपिटर का नया वर्जन, 73,400 से कीमत शुरू

Jupiter 125: होंडा की एक्टिवा को टक्कर देने के लिए टीवीएस ने उतारा जुपिटर का नया वर्जन, 73,400 से कीमत शुरू

India News Editor • LAST UPDATED : October 7, 2021, 1:55 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Jupiter 125: देश की दोपहिया वाहन निमार्ता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में लोकप्रिय स्कूटर के 125cc वर्जन को आज लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 73,400 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। कंपनी पहले से ही इस स्कूटर का 110cc वर्जन बेचती है, और Jupiter 125 उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करेगा। कंपनी के अनुसार, नया मॉडल कई ऐसे फीचर्स से लैस है, जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं।

Jupiter 125 तीन कलर में उपलब्ध

TVS का दावा है कि उसने जुपिटर 125 के लिए एक पूरी तरह से नया चेसिस और फ्रेम भी तैयार किया है, ग्राहकों के लिए स्कूटर को तीन कलर ऑप्शन- ऑरेंज, ग्रे और ब्लू में उपलब्ध कराया गया है। वहीं स्कूटर की डिलीवरी जल्द ही शुरू होगी और यह भारत में होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 जैसे अन्य 125cc सेगमेंट के स्कूटर्स को टक्कर देने वाला है।

Jupiter 125 में नया इंजन

TVS Jupiter 125cc के खास फीचर्स की सूची में नई एंट्री इंटेली-गो टेक्नोलॉजी, अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक्स, बिग-इन-सेगमेंट बूट, यूएसबी सॉकेट और एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर लिड जैसी कई सुविधाओं को शामिल किया गया है। इंजन की बात करें तो Jupiter 125 में नया 124.8cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 8.3 पीएस की पावर और 10.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन सीवीटी (CVT) गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी ने दावा किया है कि इंजन को काफी लीनियर पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए ट्यून किया गया है।

Jupiter 125 पर कंपनी की राय

लांच पर टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ केएन राधाकृष्णन ने कहा है कि ” 2013 में अपनी स्थापना के बाद से, टीवीएस जुपिटर कई प्रथम-इन-सेगमेंट सुविधाओं के साथ देश में सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमें विश्वास है कि टीवीएस जुपिटर 125 ऐसी उभरती जरूरतों के लिए एकदम उपयुक्त होगा। ”

Also Read : MG Astor 11 अक्टूबर को लॉन्च होगी MG Motors की नई मिड-साइज एसयूवी MG Astor, जानें क्या-क्या मिलेंगे फीचर्स

Also Read : Jio New Offer जिओ दे रहा है दो दिनों तक अनलिमिटेड डेटा का ऑफर, जानिए किन यूजर्स को मिलेगा फयदा

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.