Saturday, October 23, 2021
Homeसाइंस & टेक्नोलॉजीMG Astor 11 अक्टूबर को लॉन्च होगी MG Motors की नई मिड-साइज...

MG Astor 11 अक्टूबर को लॉन्च होगी MG Motors की नई मिड-साइज एसयूवी MG Astor, जानें क्या-क्या मिलेंगे फीचर्स

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
(MG Astor) भारत में MG Motors की नई मिड-साइज एसयूवी MG Astor 11 अक्टूबर को लॉन्च होगी। ब्रिटिश आटोमोटिव कंपनी इस एसयूवी को भारत में काफी कम्पीटीटिव प्राइस रेंज पर उतारने वाली है। माना जा रहा है कि भारत में यह कार एमजी मोटर्स की सबसे आधुनिक एसयूवी होगी जिसमें पर्सनल आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट दिया गया है। एमजी एस्टर भारत में कंपनी की चौथी कार है। कंपनी ने इसमें जियो के एलओटी सॉल्यूशन द्वारा सक्षम आईटी सिस्टम को पेश किया है। इस मिड साइड एसयूवी में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए हैं जिस वजह से यह अन्य मिड-साइज एसयूवी के मुकाबले बेहद एडवांस हैं।

इस एसयूवी में रिलायंस जियो ने रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए ई-सिम और एलओटी टेक्नोलॉजी प्रदान की है। यह एसयूवी सॉफ्टवेयर मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित कई तकनीकों से लैस है।

MG Astor के डैशबोर्ड पर मिलेगा पर्सनल AI असिस्टेंट

MG Astor

इस एसयूवी का डैशबोर्ड काफी कमाल का है। इसमें पर्सनल AI असिस्टेंट का एक फीचर है। यह एक तरह का छोटा रोबोट है जिसे केबिन के अंदर डैशबोर्ड पर लगाया गया है। इस रोबोट पर एक छोटा स्क्रीन दिया गया है जो रोबोट के एक्सप्रेशन को दिखाता है। यह आवाज के जरिए ड्राइवर को पहचानता है और वॉइस कमांड पर काम करता है। इसके अलावा यह सिस्टम विकिपीड़िया की तर्ज पर दुनियाभर की जानकारियां और खबरें उपलब्ध कराता है। इस सिस्टम को अमेरिका की स्टार डिजाइन ने तैयार किया है जो कि एआई से जुड़े प्रोडक्ट बनाने के लिए मशहूर है।

MG Astor का डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो MG Astor एसयूवी के फ्रंट में टंगस्टन स्टील फिनिश रेडियल पैटर्न वाला ग्रिल दिया गया है जो बहुत ही स्टाइलिश दीखता है। इस एसयूवी में पतला बंपर, शार्प एलईडी हेडलैंप, नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ, एंड्रॉयड आटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग, एयर प्योरिफायर और एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं।

Also Read : Google Maps New Feature 2021 : गूगल मैप का ये धमाकेदार फीचर, बचाएगा फ्यूल

MG Astor इंजन

MG Astor को 2 पेट्रोल इंजन विकल्प में लॉन्च किया जाएगा। इसमें पहला 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है, जोकि 138 बीएचपी की पॉवर व 220 एनएम का टार्क प्रदान करता है। यह इंजन 6 स्पीड आॅटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं दूसरा पेट्रोल इंजन 108 बीएचपी का पॉवर व 144 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध होगा।

Also Read : Jio New Offer जिओ दे रहा है दो दिनों तक अनलिमिटेड डेटा का ऑफर, जानिए किन यूजर्स को मिलेगा फयदा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE