होम / Top 5 Mileage Scooters: देश के टॉप 5 स्कूटर, जो देते हैं सबसे ज्यादा माइलेज

Top 5 Mileage Scooters: देश के टॉप 5 स्कूटर, जो देते हैं सबसे ज्यादा माइलेज

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 5, 2023, 11:23 am IST
ADVERTISEMENT
Top 5 Mileage Scooters: देश के टॉप 5 स्कूटर, जो देते हैं सबसे ज्यादा माइलेज

Top 5 Mileage Scooters

India News (इंडिया न्यूज़), Top 5 Mileage Scooters, नई दिल्ली: कुछ लोग गाड़ी खरीदते वक्त उसके डिजाइन पर ज्यादा ध्यान देते हैं, तो कुछ उसके दाम पर, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके लिए गाड़ी का माइलेज सबसे ज्यादा जरूरी होता है। अक्सर ग्राहक गाड़ी खरीदने से पहले  यही देखते हैं कि गाड़ी कितना माइलेज दे रही है। तो चलिए जानते हैं पांच टॉप स्कूटर के बारे में जो माइलेज के मामले में सबसे आगे रहती है।

Yamaha Fascino Hybrid 125

देश में सबसे ज्यादा माइलेज का दावा करने वाले स्कूटर में सबसे पहले नंबर पर आता है Yamaha Fascino का माइल्ड-हाइब्रिड वैरिएंट। इस पर  सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला 125cc स्कूटर होने का दावा किया जाता है। स्कूटर का माइलेज 68.75 किमी प्रति लीटर आंका गया है।

Yamaha Rayzr 125

वहीं दूसरे नंबर पर शुमार पर Yamaha Fascino में मिलने वाले 125cc माइल्ड-हाइब्रिड स्कूटर द्वारा संचालित, स्पोर्टी स्कूटर Yamaha Rayzr 125। आपको बता दें कि
लगभग 66 किमी प्रति लीटर का माइलेज का दावा यह स्कूटर करती है।

 सुजुकी एक्सेस 125

तीसरे नंबर पर है Suzuki Access 125।  जो 124cc, फ्यूल-इंजेक्टेड, इंजन से लैस  है। सुजुकी एक्सेस 125 स्कूटर (Suzuki Access 125 Scooter) 64 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस स्कूटर में 5-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

TVS Jupiter

TVS Jupiter ने जैसा अपना टैग लाइन ( “ज्यादा का वादा,”) रखा है वैसा ही वो माइलेज भी देता है। यह स्कूटर 110 cc इंजन से लैस  मिलता है. कंपनी की ओर से यह दावा किया जाता है कि यह स्कूटर 62 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है।

Honda Activa

इसी कड़ी में  अगला नाम है  होंडा एक्टिवा का। जिसने बिक्री के मामले में रिकॉर्ड ब्रेक किया है। आंकड़े बताते हैं कि यह स्कूटर ग्राहकों को अपनी ओर ज्यादा आकर्षित करती है। यह 60 किमी प्रति लीटर तक के माइलेज देने का दावा करती है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हो रही हैं  5 धमाकेदार बाइक और स्कूटर, जानिए क्या है खास

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT