होम / TVS ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसके ख़ास फीचर्स

TVS ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसके ख़ास फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 20, 2022, 4:27 pm IST
ADVERTISEMENT
TVS ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसके ख़ास फीचर्स

TVS iQube ST

इंडिया न्यूज़, Automobiles News: वर्तमान समय में पेट्रोल की कीमतें आसमान को छू रही है। ऐसे में अब मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक वीकल्स की मांग लगातार बढ़ रही है। लेकिन इसके पीछे भी अब एक समस्या बनी हुई है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत महंगे है इसके साथ-साथ ग्राहक यह भी देखता है कि स्कूटर कितने चार्ज में कितना सफर तय कर सकते हैं और इसे चार्ज करने में कितना समय लगता है। ऐसे ग्राहकों के लिए TVS कंपनी ने अपना एक शानदार स्कूटर iQube ST बाजार में उतारा है। आइये जानें इसके खास फीचर्स…

4 घंटे में होगी iQube ST फुल चार्ज

कंपनी के अनुसार यह नया मॉडल सिर्फ 4 घंटे 6 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। एक बार फूल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर करीब 145 किलोमीटर तक चल सकता है, इस स्कूटर को दो बार चार्ज करने के बाद करीब 290 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

18 रुपये है चार्जिंग कॉस्ट

इस स्कूटर को चार्ज करने में खपत होने वाली बिजली की कीमत करीब 18.75 रुपये है जिसमे यह स्कूटर फुल चार्ज हो जाता है हाल ही में भारत में लम्बी रेंज तक चलने वाले कई स्कूटर आए है जो एक बार चार्ज करने पर काफी दूरी तय कर लेते है। लेकिन कम कोस्ट में लम्बी दूरी तय करने वाला सबसे शानदार स्कूटर अब TVS iQube ST बन गया है।

जो स्कूटर एक बार चार्ज पर जितनी लम्बी दूरी तय करता है उसकी बाजार में उतनी ही मांग होती है। हालांकि इस स्कूटर को लेकर कहा जा रहा है कि ये Ola S1 और ओकिनावा जैसे कंपनी के स्कूटर से टक्कर देगा।

स्कूटर से होगा इतना फायदा!

TVS मोटर्स ने iQube की ऑफिसियल वेबसइट पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि पेट्रोल के दाम लगभग 100 रुपये है, अगर ग्राहक हर रोज 30 किलोमीटर का सफर पेट्रोल स्कूटर से तय करता है, तो 50 किलोमीटर माइलेज के आधार पर स्कूटर 50,000 किलोमीटर चलने के बाद करीब एक लाख का तेल खर्च कर देगी।

इसी प्रकार अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube के खर्च की बात करें तो 50,000 किलोमीटर चलने का खर्च करीब 6,466 रुपये बनता है । क्योंकि यह स्कूटर सिर्फ 18.75 रुपये में फुल चार्ज हो जाता है। इस प्रकार इस स्कूटर से आपको 93,500 रुपये का फायदा होने वाला है।

जानें TVS iQube की कीमत

अगर TVS के iQube मॉडल के बेस मॉडल की कीमत की बात करें इसका ऑन-रोड प्राइस 98,655 रुपये है। बेंगलुरु में इस स्कूटर की कीमत 1,11,663 रुपये ऑन-रोड है। दिल्ली में इस मॉडल के मिड वेरिएंट की कीमत करीब 1,08,690 रुपये है अगर आप भी इस स्कूटर को खरीदने की सोच रहे है तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस स्कूटर को प्री बुक कर सकते है। बता दे कि यह स्कूटर फ़िलहाल भारत के 33 शहरों में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी इसे 52 नए शहरों में पेश करने का प्लान कर रही है।

ये भी पढ़े : Samsung Unpacked Event की डेट आई सामने, Galaxy Z Flip फोन होगा लॉन्च

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT