होम / Tyre Burst: गर्मियों में टायर्स को फटने से बचाने का बेस्ट तरीका, जानिए क्या

Tyre Burst: गर्मियों में टायर्स को फटने से बचाने का बेस्ट तरीका, जानिए क्या

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 19, 2023, 9:15 am IST
ADVERTISEMENT
Tyre Burst: गर्मियों में टायर्स को फटने से बचाने का बेस्ट तरीका, जानिए क्या

Tyre Burst Causes

India News (इंडिया न्यूज), Tyre Burst: गर्मियों में गाड़ियों के टायर्स फटने लगते हैं। इसलिए जिनके पास गाड़ियां हैं वो घर से निकलते वक्त टेंशन में रहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये कभी भी फट सकता है। इसलिए जरूरी है कि सावधानी बरतें। अगर आप इसे हल्के में ले रहे हैं तो ये आपको भारी पड़ सकते हैं।

ऐसे एक दो नहीं बल्कि कार ड्राइव करते वक्त सड़क पर टायर  फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ये मामले गर्मियों के सीजन में और अधिक हो जाते हैं। ऐसा आपको साथ ना हों इसलिए हम आपको कुछ कार सेफ्टी टिप्स बताएंगे।
जिससे आपके टायर्स की लाइफ बढ़ जाएगी।

टायर को ऐसे फटने से बचाएं

गर्मियों के मौसम में कार के टायर का टेंपरेचर हाई होने लगता है। जिसे आप ठंडा कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना केवल इतना है कि जब भी  कार में फ्यूल यानी पेट्रोल-डीजल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप  जाएं और कार में हवा भरवाने की बारी आए तो Nitrogen Air टायर में भरवाएं।
जान लें कि नॉर्मल एयर टायर के अंदर बढ़ने वाले टेंपरेचर को कंट्रोल नहीं कर सकता है। इसलिए नॉर्मल की जगह नाइट्रोजन एयर का इस्तेमाल करें। नाइट्रोजन एयर टेंपरेचर को कूल डाउन रखता है साथ ही टायर को फटने से बचाता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT