होम / 5G सर्विस आने से यूज़र्स को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे, जाने पूरी डिटेल्स

5G सर्विस आने से यूज़र्स को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे, जाने पूरी डिटेल्स

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 1, 2022, 4:34 pm IST
ADVERTISEMENT
5G सर्विस आने से यूज़र्स को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे, जाने पूरी डिटेल्स

5G Launch in India.

5G Launch in India: – भारत में आज से 5जी सर्विस की शुरूआत हो गई है। इसके आने के बाद कई तरह के फायदे मिलेंगे। बता दें, इसके कई फायदे हैं लेकिन आज हम आपको ये बताएंगे कि यूजर्स को 5जी सर्विस से कौन से बड़े फायदे देखने को मिलने वाले हैं।

यहां जाने 5G सर्विस के 5 बड़े फायदे

  • 5जी सर्विस शुरू होने के बाद आपको एक तगड़ी इंटरनेट स्पीड मिलेगी जिसके बाद आपको इंटरनेट चलाने के दौरान मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। हाई स्पीड इंटरनेट की वजह से लोगों को 5जी सर्विस का सबसे ज्यादा इंतजार था और अब इसका इंतज़ार खत्म हो चुका है। कुछ ही समय में लोग इस सर्विस का लाभ भी ले पाएंगे।
  • 5जी सर्विस आने के बाद अब लोगों को कॉल ड्रॉप से आजादी मिलेगी। 4g सर्विस में कॉल ड्रॉप की समस्या काफी आम हो गई थी और पिछले दो-तीन सालों में इस समस्या की वजह से लोगों को काफी परेशान भी होना पड़ा है। लेकिन अब 5जी सर्विस में ऐसी समस्या लोगों को नहीं देखनी पड़ेगी।
  • कॉल ड्रॉप एक समस्या तो थी ही लेकिन इसके साथ ही क्लियर ऑडियो ना मिल पाने की वजह से भी कॉलिंग काफी डिस्टर्ब हो जाती है। 5जी सर्विस आने के बाद आपको कॉलिंग के दौरान एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस मिलेगा और ऐसा संभव हो पाएगा क्रिस्टल क्लियर ऑडियो के साथ।
  • हाई स्पीड इंटरनेट के साथ ही अब ग्राहकों को 5G सर्विस लॉन्च होने के बाद सुपर फास्ट डाउनलोडिंग स्पीड देखने को मिलेगी जो पुरानी सर्विस के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर होगी और आपका काफी सारा समय बचाएगी। क्वालिटी की फिल्में और वीडियो अब पलक झपकते ही डाउनलोड हो जाएंगे।
  • वीडियो कॉल के साथ एक समस्या पेश आती थी कि इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहे जितनी भी बेहतर क्यों ना हो हमेशा वीडियो स्लो ही रहता था। लेकिन अब 5जी सर्विस के साथ वीडियो कॉलिंग बेहतर होगी। इसके साथ ही वीडियो की क्वालिटी भी काफी अच्छी हो जाएगी और आपको रियल लाइफ एक्सपीरियंस मिलेगा।

 

ये भी पढे़:- बढ़ सकती है Home Loan की इतनी EMI, रियल स्टेट सेक्टर पर दिखेगा इसका भारी असर – India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT