होम / AMD FreeSync प्रीमियम के साथ ViewSonic XG2431 गेमिंग मॉनिटर भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

AMD FreeSync प्रीमियम के साथ ViewSonic XG2431 गेमिंग मॉनिटर भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 24, 2022, 4:37 pm IST
ADVERTISEMENT
AMD FreeSync प्रीमियम के साथ ViewSonic XG2431 गेमिंग मॉनिटर भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

ViewSonic XG2431

इंडिया न्यूज़, Gadget News : ViewSonic ने भारत में अपना एक नया पेशेवर गेमिंग मॉनिटर – XG2431- लॉन्च किया है। ViewSonic XG2431 एक 24 इंच का मॉनिटर है, जो कंपनी के दावे के अनुसार, गेमिंग मॉनिटर में 0.5ms रिस्पॉन्स टाइम के साथ दुनिया के सबसे प्रतिक्रियाशील IPS पैनल के साथ आता है। आपको यह भी बता दे कि इस गेमिंग मॉनिटर को ब्लर बस्टर 2.0 सर्टिफिकेशन भी मिला है। आइये आगे इस लेख में जानते है इस गेमिंग मॉनिटर के फीचर्स और कीमत की डिटेल्स।

ViewSonic XG2431 के फीचर्स

यह लेटेस्ट गेमिंग मॉनिटर XG2431 काफी कमाल के फीचर्स के साथ लैस है। आपको बता दे इस मॉनिटर में 24-इंच का IPS पैनल दिया गया है। इसका पिक्सल रेज्योलूशन 1920×1080 है। इस मॉनिटर का रिफ्रेश रेट 240Hz का और रिस्पांस टाइम 0.5ms का है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है।

साथ ही इसका पैनल ब्लर बस्टर 2.0 सर्टिफाइड है और यह AMD फ्रीसिन्स प्रीमियम टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आता है। ये वैरिएबल रिफ्रेश रेट Nvidia और AMD दोनों ग्राफिक्स कार्ड्स को सपोर्ट करता है। इसमें ViewSonic PureXP टेक्नोलॉजी दी गई है।

इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि ये मोशन ब्लर, इमेज घोस्टिंग और स्ट्रोब क्रॉसटॉक को कम करता है। इस मॉनिटर में VESA Display HDR 400 सर्टिफिकेशन दिया गया है। इन सब फीचर्स के साथ साथ ये हाई-फिडिलिटी इमेज का भी सपोर्ट करता है। इसमें मिनिमम बैकलाइट लाइफ 30,000 घंटे का दिया गया है।

गेमिंग मॉनिटर के डिजाइन की जानकारी

डिजाइन की बात की जाये तो ये फ्रेमलेस डिजाइन के साथ आता है और इसमें इर्गोनोमिक स्टैंड दिया गया है। इसके रिटेल पैकज के साथ माउस एंकर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें HDMI पोर्ट, एक DisplayPort, एक USB-A 3.0 पोर्ट और एक USB-B 3.0 पोर्ट और एक ऑडियो आउटपुट पोर्ट दिया गया है।

मॉनिटर की कीमत और उपलब्धता

इस ViewSonic XG2431 गेमिंग मॉनिटर की कीमत 33,999 रुपये रखी गयी है। इसे ऐमेजॉन के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया गया है। इसे सेल के दौरान केवल 27,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़े : वॉट्सऐप यूजर्स के लिए पुलिस की चेतावनी, इस मैसेज का दिया जवाब तो अकाउंट होगा खाली

ये भी पढ़े : Mahindra XUV700 SUV को मिली 1.5 लाख से अधिक बुकिंग, लेकिन खरीदारों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT