होम / Volkswagen India ने गुजरात के अहमदाबाद में लॉन्च किया देश का दूसरा महिला संचालित स्टोर, जानें इससे जुड़ी पूूरी जानकारी

Volkswagen India ने गुजरात के अहमदाबाद में लॉन्च किया देश का दूसरा महिला संचालित स्टोर, जानें इससे जुड़ी पूूरी जानकारी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2023, 12:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़) Volkswagen India के द्वारा बीते मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में महिलाओं द्वारा संचालित सिटी स्टोर को शुरू करने की घोषणा की गई है। ये पहल ऑटोमार्क ग्रुप के साथ साझेदारी में हुई है। पिछले साल भी तमिलनाडु के कोयंबटूर में इसी तरह के पहले स्टोर को लॉन्च किया गया था जिसके बाद ये स्टोर लॉन्च हुआ है।

महिलाएं ही सभी पहलुओं की करेंगी देखरेख

बता दें कि 10 से अधिक कुशल महिला पेशेवरों की एक टीम ग्राहकों की आवश्यकताओं को लेकर स्टोर पर शुरू से अंत तक व्यवसाय संचालन को संभालने वाली है। यह महिलाएं बिक्री और बिक्री के बाद की सेवा का साथ ही टेस्ट ड्राइव मैनेजमेंट, कस्टमर केयर सर्विसेज, हाउसकीपिंग, सेफ्टी और अन्य कार्यों के विभिन्न पहलुओं का भी देखरेख करेंगी।

जानकारी के लिए बता दें कि, यह शोरूम एसपी रिंग रोड पर स्थित है। इसमें कार निर्माता के नवीनतम प्रोडक्ट पोर्टफोलियो से चार कारें प्रदर्शित की जाएंगी। इनमें टाइगुन, वर्टस और टिगुआन भी शामिल हैं।

Volkswagen India ने लॉन्च किया देश का दूसरा महिलाओं द्वारा संचालित स्टोर,  गुजरात के अहमदाबाद में है स्थित - Volkswagen India launches the second all  women operated store in Ahmedabad

महिला रिटेल उद्योग में आने के लिए होंगी प्रेरित 

वहीं नवीनतम वोक्सवैगन स्टोर में ब्रांड के पहले पूर्ण-महिला स्टोर से सीख शामिल है। साथ ही यह ग्राहकों को और भी अधिक आकर्षक वातावरण को प्रदान करता है। कंज्यूमर एंगेजमेंट और वर्कफोर्स डायवर्सिटी के साथ ही ऐसे स्टोर अधिक महिला पेशेवरों को कार रिटेल उद्योग में शामिल होने के लिए भी प्रेरित करेंगे।

वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने इसको लेकर कहा कि,”यह वास्तव में एक अद्भुत पहल है, एक सशक्त और समावेशी वातावरण को बनाने की दिशा में एक और कदम है जहां पर हमारे लोग सीख सकते हैं, बढ़ सकते हैं और हमारे ब्रांड के साथ आगे बढ़ सकते हैं।”

हैरियर और सफारी में कार्य करती हैं महिलाएं

बता दें कि फॉक्सवैगन के अलावा भी टाटा मोटर्स  अपनी नई ओमेगा फैक्ट्री में कार्यस्थल विविधता के लिए प्रयास कर रही है। वहीं महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवड़ प्लांट में इसकी नई असेंबली लाइन में भारत में सबसे बड़ी महिला कार्यबल है, जो कि 2021 से हैरियर और सफारी एसयूवी को बना रही है। इसमें से अधिकतर महिलाएं आईटीआई या फिर 12वीं पास हैं।

ये भी पढ़ें –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT