होम / अब Snapchat की तरह WhatsApp पर भी बनेगा Avatar, ऐसे सेट करें DP

अब Snapchat की तरह WhatsApp पर भी बनेगा Avatar, ऐसे सेट करें DP

Raunak Pandey • LAST UPDATED : May 28, 2024, 9:29 pm IST
ADVERTISEMENT
अब Snapchat की तरह  WhatsApp पर भी बनेगा Avatar, ऐसे सेट करें DP

Whatsapp avatar stickers

India News (इंडिया न्यूज), Whatsapp avatar stickers: ज्यादातर लोग स्नैपचैट का इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन यह ऐप अपने कैमरा फिल्टर और अवतार की वजह से काफी मशहूर है। अब आप स्नैपचैट के अवतार की तरह ही व्हाट्सएप पर अपना अवतार बना सकते हैं। इतना ही नहीं आप अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी लगा सकते हैं। इसमें आप चाहें तो अपनी लाइव फोटो क्लिक करके अपने अवतार में लगा सकते हैं, नहीं तो गैलरी से सेलेक्ट कर सकते हैं।

WhatsApp पर ऐसे बनाएं अवतार

स्नैपचैट पर आप हर दिन कुछ न कुछ बनाते रहते हैं। लेकिन अगर आप व्हाट्सएप पर अपना खुद का अवतार बनाकर अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा।

Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News

इसके लिए सबसे पहले अपना व्हाट्सएप खोलें। इसके बाद सेटिंग्स ऑप्शन पर जाएं। यहां आपको अवतार का नया विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। अब क्रिएट योर अवतार के विकल्प पर क्लिक करें। अपना अवतार बनाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें। इतना करने के बाद Done ऑप्शन पर क्लिक करें।

ऐसे सेट करें अपनी प्रोफाइल पिक्चर

व्हाट्सएप की प्रोफाइल पिक्चर पर अवतार लगाने के लिए सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप खोलें। इसके बाद व्हाट्सएप ऐप की सेटिंग्स में जाएं और अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें। इतना करने के बाद एडिट ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां यूज अवतार के विकल्प पर क्लिक करें।

अनुकूलित स्टिकर

अवतार स्टिकर्स में आप अपने चेहरे का रंग, पोशाक, स्टाइल और मूड को अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं। जब आप अवतार बना रहे होंगे तो आपको कई विकल्प दिखाए जाएंगे, जिन पर क्लिक करके आप अपने अवतार को खुद ही कस्टमाइज कर पाएंगे।

इसके बाद आपको 3डी स्टीकर्स के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने खुद के कई स्टिकर बना पाएंगे और उन्हें दोस्तों और परिवार के साथ साझा भी कर पाएंगे।

Indian UN Troops: भारत का UN में लहरा परचम, मेजर राधिका सेन को मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार -India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT