होम / Whatsapp ने हाइड ऑनलाइन स्टेटस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए किया रोल आउट, जानिए कब मिलेगा स्टेबल अपडेट

Whatsapp ने हाइड ऑनलाइन स्टेटस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए किया रोल आउट, जानिए कब मिलेगा स्टेबल अपडेट

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 15, 2022, 2:26 pm IST
Whatsapp ने हाइड ऑनलाइन स्टेटस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए किया रोल आउट, जानिए कब मिलेगा स्टेबल अपडेट

WhatsApp Hide Online Status feature

इंडिया न्यूज़, Tech News: व्हाट्सएप ने एक नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो यूजर्स को अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने की अनुमति देता है। ताजा रिपोर्टों के अनुसार, नवीनतम व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉइड 2.22.20.9 संस्करण पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ऑनलाइन स्थिति को छुपाने की सुविधा देता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को यह नियंत्रित करने की अनुमति देती है कि वे अपने ऑनलाइन स्टेटस को किस से हाइड करना चाहते हैं।

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप उपयोगकर्ताओं को सेटिंग विकल्प पर जाकर अपनी अंतिम बार देखी गई और ऑनलाइन स्थिति को सीमित करने की अनुमति देता है। वर्तमान में, व्हाट्सएप केवल उपयोगकर्ताओं को अपनी अंतिम बार देखी गई स्थिति को ‘नॉन’, ‘कांटेक्ट’ और ‘एवरीवन’ में बदलने की अनुमति देता है। इन गोपनीयता परिवर्तनों को करने के लिए, उपयोगकर्ता को बस सेटिंग मेनू पर जाना होगा और फिर खाता और गोपनीयता विकल्प सेलेक्ट करना होगा।

बीटा यूजर्स को मिला फीचर

चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए हाइड ऑनलाइन फीचर आने के साथ, व्हाट्सएप ने ‘लास्ट सीन टैब’ को ‘लास्ट सीन और ऑनलाइन’ विकल्प से बदल दिया है। बीटा यूजर्स के लिए फीचर के रोलआउट की जानकारी सबसे पहले WABetaInfo ने दी थी। अब, ये बदलाव या अपडेट आने वाले महीनों में प्रत्येक व्हाट्सएप उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध होंगे, कंपनी ने हाल ही में इसकी पुष्टि की है। बहुत से यूजर्स को हाइड ऑनलाइन स्टेटस फीचर का इंतज़ार है काफी लोग इसके रोलआउट होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, आइये फीचर को कैसे यूज करें….

व्हाट्सएप में ऑनलाइन स्टेटस कैसे छिपाएं

  • व्हाट्सएप सेटिंग में जाएं
  • खाता खोलें और गोपनीयता विकल्प पर स्क्रॉल करें
  • इसके बाद, लास्ट सीन और ऑनलाइन टैब चुनें
  • आपके पास अपनी ऑनलाइन स्थिति को ‘सभी’ पर सेट करने या संपर्कों से छिपाने का विकल्प होगा
  • यह फीचर लास्ट सीन स्टेटस की तरह ही काम करेगा।

ओवरआल यूजर एक्सपीरियंस बढ़ाने पर काम जारी

विशेष रूप से, यह सुविधा केवल चुनिंदा बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसका सीधा सा मतलब है कि छिपाने की ऑनलाइन सुविधा सभी के लिए उपलब्ध होने में कुछ समय लगेगा, संभवत: अब से 1-2 महीने बाद यह फीचर सभी को मिल जाएगा। इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई अन्य सुविधाओं पर काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें : 5,000mAh बैटरी के साथ Realme C30s भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT