होम / Whatsapp ios Features: iPhone यूजर्स को व्हाट्सएप का तोहफा, अब आसानी से कर पाएंगे ये काम

Whatsapp ios Features: iPhone यूजर्स को व्हाट्सएप का तोहफा, अब आसानी से कर पाएंगे ये काम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 6, 2023, 6:29 am IST
ADVERTISEMENT
Whatsapp ios Features: iPhone यूजर्स को व्हाट्सएप का तोहफा, अब आसानी से कर पाएंगे ये काम

Whatsapp ios features

India News(इंडिया न्यूज),Whatsapp ios features: इन दिनों WhatsApp लगातार नए-नए अपडेट कर रहा है। जिसमें कई अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स के लिए होते है तो कई अपडेट आईफोन यूजर्स के लिए होते है। हलाकि, कई सारे में दोनों यूजर्स के लिए होते है। लेकिन इस बार Whatsapp ने अपने ऐप को अपडेट करते हुए इसमें HD फोटो और वीडियो शेयरिंग का सपोर्ट दे दिया है। जो कि, केवल आईफोन यूजर्स के लिए है। हालांकि, एंड्रॉयड यूजर्स को काफी पहले से Document ऑप्शन के जरिए ओरिजनल क्वालिटी में फोटोज और वीडियोज भेजने का ऑप्शन मिल चुका है। लेकिन, ये ऑप्शन iOS यूजर्स को नहीं मिलता था। जिसके बाद Whatsapp का ये अपडेट आईफोन .यूजर्स के लिए एक तोहफा के तौर पर देखा जा रहा है।

जानें क्या है नया फीचर ?

जानकारी के लिए बता दें कि, Whatsapp का ये नया अपडेट पूरी तरह से आईफोन यूजर्स के लिए है। क्योंकि एंड्रॉयड यूजर्स के पास है। एंड्रॉयड यूजर्स इस फीचर के जरिए फोटोज और वीडियोज को ओरिजनल क्वालिटी में भेज पाते हैं। बता दें कि, वॉट्सऐप के iOS वर्जन में भी डॉक्यूमेंट शेयरिंग ऑप्शन मिलता है। हालांकि, ये केवल फाइल्स तक सीमित था। अब वॉट्सऐप ने एक डॉक्यूमेंट्स के अंदर एक डेडिकेटेड Choose Photo or Video ऑप्शन ऐड कर दिया है।

कैसे करें इस्तमाल?

चलिए अब आपको बतातें है कि, इस फीचर का इस्तमाल कैसे करें। तो बता दें कि, इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको ऐपल ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा। जिसके बाद आपको ऐप ओपन कर किसी भी चैट विंडो पर जाना होगा और फिर बॉटम लेफ्ट से + आइकन पर टैप करना होगा। वहीं डॉक्यूमेंट ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा और फिर Choose Photo or Video ऑप्शन पर टैप करना होगा। इसके बाद उस फोटो या वीडियो को सेलेक्ट करना होगा, जिसे आप सेंड करना चाहते हैं।

 

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT