होम / वाट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द आ रहा है ये शानदार फीचर

वाट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द आ रहा है ये शानदार फीचर

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 7, 2022, 4:28 pm IST
वाट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी! जल्द आ रहा है ये शानदार फीचर

Whatsapp Kept Message Feature

इंडिया न्यूज़, Tech News: वाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो उन लोगों के लिए उपयोगी होगा जो “डिसैपियरिंग मैसेज” फीचर का इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में WaBetaInfo पर एक एक नया “केप्ट मैसेज” फीचर देखा गया है जो लोगों को जब चाहें गायब होने वाले संदेशों को रखने की अनुमति देगा। प्लेटफ़ॉर्म हमेशा से ही कई नई सुविधाओं को समय समय पर पेश करता आया है, इनमे से अधिकांश किसी न किसी तरह से महत्वपूर्ण साबित होते हैं। नया “केप्ट मैसेज” फीचर भी उतना ही महत्वपूर्ण होने वाला है। आइये जानते हैं इस फीचर के बारे में…

ख़ास मैसेज नहीं होंगे डिलीट

वाट्सऐप ने “डिसैपियरिंग मैसेज” फीचर को काफी समय पहले जोड़ा था। इसलिए, एक बार जब आप इसे इनेबल करते हैं और टाइमर को 24 घंटे पर सेट करते हैं, तो निर्धारित समय पूरा होने के बाद सभी संदेश गायब हो जाएंगे। लेकिन, क्या होगा अगर कोई ख़ास मैसेज को आप रखना चाहता है और नहीं चाहते कि वे एक समय के बाद गायब हो जाए इसके लिए वाट्सऐप ‘केप्ट मैसेज’ फीचर पर काम कर रहा है।

ऐसे कर सकेंगे यूज

लोग चैट बॉक्स के शीर्ष पर एक नया आइकन देखेंगे, जो किसी मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करने के बाद ही दिखाई देगा। उस विकल्प का उपयोग करके कोई व्यक्ति चैट को रखने या हटाने में सक्षम हो सकता है। साथ ही, उपयोगकर्ताओं को गायब हुई चैट को सहेजने का केवल एक मौका मिल सकता है, स्क्रीनशॉट में भी यह साफ देखा गया है।

टेस्टिंग के बाद मिलेगा अपडेट

एंड्रॉइड 2.22.20.3 वर्जन के लिए वाट्सऐप बीटा अपडेट में नया फीचर देखा गया है। वाट्सऐप इस फीचर को कब रोल आउट करने की योजना बना रहा है, यह फिलहाल पता नहीं चल पाया है। यह अपडेट फ़िलहाल डेवलपिंग फेस में है और इसे पहले बीटा टेस्टर के लिए जारी किया जाएगा। एक बार परीक्षण सफलतापूर्वक हो जाने के बाद, यह सुविधा ऐप के स्टेबल वर्ज़न में आ जाएगी। यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर आईओएस वर्जन के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं।

ये भी पढ़ें :  Apple के लॉन्च इवेंट से पहले Google ने की Pixel 7 सीरीज की घोषणा, जानिए इस बार क्या होगा ख़ास

ये भी पढ़ें : अगस्त में एफपीआई ने की 51 हजार करोड़ की खरीदारी, 20 महीनों का रिकार्ड टूटा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT