होम / WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब चुनिंदा लोग ही देख सकेंगे लास्ट सीन, जानिए कब मिलेगा अपडेट

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब चुनिंदा लोग ही देख सकेंगे लास्ट सीन, जानिए कब मिलेगा अपडेट

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 25, 2022, 4:51 pm IST
ADVERTISEMENT
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब चुनिंदा लोग ही देख सकेंगे लास्ट सीन, जानिए कब मिलेगा अपडेट

Whatsapp Last Seen Hide Feature

इंडिया न्यूज़, Tech News: व्हाट्सएप यूजर इंटरफेस को बढ़ाने और प्राइवेसी फीचर्स को बढ़ाने के लिए हर महीने नए फीचर्स की घोषणा कर रहा है। हाल ही में, मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने तीन शानदार फीचर्स की घोषणा की, जिसमें स्क्रीनशॉट ब्लॉक करना, ऑनलाइन स्थिति छिपाना और चुपचाप ग्रुप को छोड़ना शामिल है। कंपनी ने पुष्टि की है कि तीनों सुविधाएं विकास के अंतिम चरण में हैं और इस महीने के अंत तक सभी उपयोगकर्ताओं तक पहुंच जाएंगी। लेकिन, अभी तक इस अपडेट की सटीक रोलआउट डेट सामने नहीं आई है।

वेब यूजर्स के लिए भी होगा उपलब्ध

मोस्ट अवेटेड फीचर्स में से एक ऑनलाइन स्थिति को हाईड करना है। इससे यूजर्स अपने ऑनलाइन स्टेटस को किसी से भी छुपा सकते हैं। यह सुविधा बीटा उपयोगकर्ताओं आईओएस और एंड्रॉइड के लिए पहले उपलब्ध होने की उम्मीद है इसके बाद ही इस फीचर को ग्लोबल रिलीज किया जायेगा। WaBetaInfo वेबसाइट के मुताबिक, यह फीचर वेब यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

इस महीने के अंत तक मिल सकता है फीचर

कंपनी ने खुलासा किया है कि यह फीचर उन यूजर्स के लिए विकसित किया जा रहा है जो अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को निजी रखना चाहते हैं। व्हाट्सएप ने यह भी पुष्टि की कि इस महीने के अंत में फीचर को रोल आउट कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो यह फीचर वेब यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन स्टेटस को डिसेबल

व्हाट्सएप पहले ही बता चुका है कि उपलब्ध होने पर यह फीचर वास्तव में कैसे काम करेगा। अपनी ऑनलाइन स्थिति छिपाने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

  • सबसे पहले WhatsApp खोलना है
  • सेटिंग्स में जाइए
  • अकाउंट सेक्शन पर जाएं
  • हेड टू प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करें
  • Who can see me when I’m online पर टैप करें
  • दो विकल्पों में से चुनें: “Everyone” और “Last seen similar”
  • अगर आप लास्ट सीन की तरह ही सेलेक्ट करते हैं, तो आपके लास्ट सीन में आपके द्वारा छुपाए गए सभी कॉन्टैक्ट्स आपका ऑनलाइन स्टेटस भी नहीं देख पाएंगे।
  • अगर आप सभी से अपना ऑनलाइन स्टेटस चाहते हैं, तो लास्ट सीन सेक्शन में “कोई नहीं” और ऑनलाइन स्टेटस वाले हिस्से में “As Last Seen” चुनें।

विशेष रूप से, व्हाट्सएप पहले से ही उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस, प्रोफाइल पिक्चर और लास्ट सीन को सभी या चुनिंदा लोगों से छिपाने की अनुमति देता है। अब, फीचर “ऑनलाइन” स्थिति को छिपा देगा जो आपके ऑनलाइन आने पर हर चैट के शीर्ष पर प्रदर्शित होता है। इससे आपके कॉन्टैक्ट को पता चल जाता है कि आप ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं या ऑफलाइन हैं।

ये भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट और Amazon पर मिल रहें है इतनी कम कीमत पर ये शानदार स्पीकर्स, कर लीजिए कब्जा
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT