होम / WhatsApp New Feature: अब लैपटॉप से कर सकेंगे ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, WhatsApp लेकर आया नया फीचर

WhatsApp New Feature: अब लैपटॉप से कर सकेंगे ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, WhatsApp लेकर आया नया फीचर

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 26, 2023, 8:48 am IST

WhatsApp New Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्स्ऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है। बताया जा रहा है कि नए फीचर का लाभ Windows, Android और iOS तीनों यूजर्स ही उठा सकते हैं। आइए इस खबर के माध्यम से हम जानते हैं कि कंपनी क्या नया फीचर लेकर आई है।

Windows पर मिलेगी वॉट्स्ऐप कॉलिंग की सुविधा

मालूम हो Windows यूजर्स लंबे वक्त से शिकायत कर रहे थे कि उन्हें वॉट्सऐप कॉलिंग का ऑप्शन नहीं मिलता है। केवल एंड्रॉयड और iOS यूजर्स ही वॉयस और वीडियो कॉलिंग का लाभ उठा रहे थे। लेकिन एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को WhatsApp Web पर ये ऑप्शन नहीं मिलता था। इन्हीं सब बातो को ध्यान में रखते हुए Meta ने वॉट्स्ऐप का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है, जिसमें यूजर्स को  विंडोज पर भी WhatsApp Calling की सुविधा मिलेगी।

कॉल पर एक साथ 32 लोग कर सकते कनेक्‍ट 

इस फीचर की मदद से यूजर्स अब लैपटॉप पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। किसी ग्रुप वीडियो कॉल में आप 8 लोगों को जोड़ सकते हैं। इसके अलावा 32 लोगों के साथ डेस्कटॉप से ऑडियो कॉल कर सकते है। लेकिन फिलहाल ये फीचर वेब वर्जन पर नहीं मिलेगा।

‘नया वॉट्सऐप ऐप लॉन्च कर रहा हूं’- Zuckerberg

इस फीचर की जानकारी देते हुए Mark Zuckerberg ने लिखा, ‘विंडोज के लिए नया वॉट्सऐप ऐप लॉन्च कर रहा हूं। अब आप 8 लोगों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉल्स और 32 लोगों को ऑडियो कॉल इस ऐप की मदद से कर सकते हैं।’

कॉलिंग के अलावा इन फीचर्स का उठाए लाभ  

मालूम हो वॉट्सऐप का मालिकाना अधिकार अब Meta के पास है। मेटा ने इस फीचर पर कहा, ‘नई मल्टी-डिवाइस कैपेबिलिटी को इंट्रोड्यूस करते हुए, हमने यूजर्स के फीडबैक को सुना है और इसकी लोडिंग को तेज करने के लिए बदलाव किए हैं। नए ऐप में डिवाइसेस की बेहतर सिंकिंग, लिंक प्रीव्यू और स्टिकर्स जैसे नए फीचर्स भी मिलेंगे।’ कंपनी ने बताया कि वह अपनी लिमिट्स को वक्त के साथ आगे बढ़ाती रहेगी, जिससे यूजर्स हमेशा अपने दोस्तों और फैमिली से कनेक्ट रह सकेंगे।

ये भी पढ़े: देशभर में कल मनाया गया ‘अर्थ ऑवर डे’, एक घंटे के लिए अंधेरे में डूबा भारत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Actor Raj Nayni: माफी मांगो नहीं तो कानूनी कार्रवाई का सामना करो, अभिनेता नयनी ने बीजेपी नेता को दी धमकी-Indianews
Kareena Kapoor ने आमिर खान की Laapataa Ladies की जमकर तारीफ, वरुण धवन ने भी दिया दिल छू लेने वाला रिव्यू -Indianews
बॉयफ्रेंड से झगड़े के बाद Britney Spears ने उतार फेकी शर्म, होटल के कमरे से इस तरह निकली बाहर -Indianews
ITR 2024: क्या है फॉर्म 16? टैक्स पेयर हैं तो जान लीजिए-Indianews
इंस्टा कोलैबोरेशन Ragini Khanna को पड़ा महंगा, फैंस से कही ये बात -Indianews
Bajaj CNG Motocycle: दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल को बजाज करने जा रहा लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स-Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी से उम्मीदवार बने किशोरी लाल शर्मा का बयान, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को किया धन्यवाद-Indianews
ADVERTISEMENT