होम / WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया शेयर, आईटी मंत्री ने लगाई क्लास तो किया डिलीट

WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया शेयर, आईटी मंत्री ने लगाई क्लास तो किया डिलीट

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 2, 2023, 6:37 pm IST
ADVERTISEMENT
WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया शेयर, आईटी मंत्री ने लगाई क्लास तो किया डिलीट

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : भारत का गलत नक्शा शेयर करने के मामले में आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर की फटकार के बाद व्हाट्सएप ने माफी मांग ली है। व्हाट्सएप ने कहा है कि वह गैरइरादतन हुई गलती के लिए माफी मांगता है और इसे भविष्य में ध्यान रखेगा।

जानकारी दें, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें भारत का नक्शा गलत तरीके से दिखाया गया था। वॉट्सऐप ने जिस ग्राफिक्स मैप को शेयर किया था, उसमें POK और चीन के दावे वाले कुछ हिस्सों को भारत से अलग दिखाया गया था। व्हाट्सएप की इस हरकत पर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने WhatsApp को फटकार लगाई थी और वीडियो को ठीक करने को कहा था। आपको बता दें, इससे पहले भी मंत्री ने भारत के गलत मानचित्र को साझा करने के लिए जूम के सीईओ एरिक युआन को फटकार लगाई थी।

केंद्रीय मंत्री ने दी थी बैन की चेतावनी

ज्ञात हो, आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप के वीडियो पर रिप्लाई करते हुए कहा था कि “प्रिय WhatsApp आपसे अनुरोध है कि आप भारत के मैप की गलती को यथाशीघ्र ठीक करें। सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मैप का इस्तेमाल करना चाहिए।

व्हाट्सएप ने मांफी मांगते हुए गलती सुधारी

केंद्रीय मंत्री के ट्वीट पर व्हाट्सएप ने गलती सुधारते हुए ट्वीट किया है कि अनपेक्षित गलती को इंगित करने के लिए धन्यवाद। हमने वीडियो को तुरंत हटा दिया है, क्षमा चाहते हैं। हम भविष्य में ध्यान रखेंगे।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT