होम / Google Pixel 8 सीरीज का ग्राहक क्यों कर रहे बेसब्री से इंतजार, जानें सबसे बड़ी वजह

Google Pixel 8 सीरीज का ग्राहक क्यों कर रहे बेसब्री से इंतजार, जानें सबसे बड़ी वजह

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 30, 2023, 12:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Google Pixel 8 Series: बस आज से चार दिन बाद ग्राहकों का इंतजार खत्म हो जाएगा। बहुत जल्द गूगल अपनी अपकमिंग पिक्सल सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से इसकी तैयारी जोरो शोरो से की जा रही है। बता दें कि लॉन्चिंग की तारीख 4 अक्टूबर तय की गई है। जान लें कि इस सीरीज के तहत कंपनी पिक्सल 8 और 8 Pro स्मार्टफोन को उतारने वाली है। बताया जा रहा है कि नई सीरीज की कीमत  पिछली सीरीज के तुलना में ज्यादा होगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिक्सल 8 की कीमत US में 699 डॉलर है। जबकि Pro की कीमत 999 डॉलर होने के आसार हैं। ये कीमत पिछले साल के मुकाबले 100 डॉलर अधिक है।

भारत में इतनी हो सकती है कितनी

Pixel 8 और Pixel 8 Pro 699 डॉलर और 999 डॉलर में लॉन्च होने के आसार हैं। जो कि क्रमशः 58,000 रुपये और 82,900 रुपये आंकी जा रही है। अगर हम भारत की बात करें तो इन मॉडल्स की कीमत पिछली सीरीज और बढ़ी हुई कीमतों को ध्यान में रखते हुए गूगल के पिक्सल 8 की कीमत 65,000 रुपये से लेकर 70,000 रुपये के बीच होने की संभावना है। वहीं  जबकि Pixel 8 Pro की कीमत 90,000 रुपये से लेकर 95,000 रुपये के बीच होने के आसार हैं। ध्यान रहें कि यह कीमत मीडिया में मौजूद जानकारी के आधार पर बताई गई हैं। असली कीमत लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।

डिजाइन कर देगा दीवाना

  • पिक्सल 8 में  6.1 इंच की डिस्प्ले होगी।
  • पिक्सल 8 pro में 6.7 इंच की LTPO डिस्प्ले।
  • दोनों ही फोन Google Tensor G3 चिपसेट पर काम करने में सक्षम होगा।
  • बेस मॉडल में 4,575mAhकी बैटरी 27W के फास्ट चार्जिंग सिस्टम होगा।
  • प्रो मॉडल में 5000 एमएएच की बैटरी 30 वॉट के फास्ट चार्जिंग होगा।
  • पिक्सल 8 ओब्सीडियन, हेज़ल और रोज़ कलर में मिलेगा।
  • Pixel 8 Pro ओब्सीडियन, पोर्सिलेन और बे रंग ऑप्शन में आएगा।

स्मार्टफोन के साथ ये डिवाइस भी करेंगे धमाल

बता दें कि गूगल, पिक्सल 8 सीरीज के अलावा भारत में Pixel Watch 2 को भी लॉन्च करने को तैयार है। कंपनी की ओर से इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई है। लेकिन कंपनी ने अपने पिछली पीढ़ी की स्मार्टवॉच, Pixel Watch को भारतीय  बाजार में नहीं उतारा था। इस साल नई स्मार्टवॉच को कंपनी भारत में लॉन्च करने जा रही है।

जिसे Pixel Watch को 349 डॉलर (लगभग 29,000 रुपये) में लॉन्च किया गया था। इसके साथ ही देखना होगा कि
कंपनी इस बार सेकंड जनरेशन स्मार्ट वॉच को कितने दाम के साथ उतारती है।

यह भी पढ़ें:- 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.