होम / Xiaomi ने डुअल कैमरा सेटअप और OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च किए शानदार AR ग्लास

Xiaomi ने डुअल कैमरा सेटअप और OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च किए शानदार AR ग्लास

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 3, 2022, 1:56 pm IST
ADVERTISEMENT
Xiaomi ने डुअल कैमरा सेटअप और OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च किए शानदार AR ग्लास

Xiaomi Mijia Smart Glasses

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: Xiaomi ने चीन में अपने नए स्मार्ट चश्मा लॉन्च कर दिया है जिसे उसने पहली बार 2021 में एक प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया था अब यह प्रोडक्ट खरीद के लिए तैयार है। कंपनी ने चीन में अपने पहले मिजिया एआर ग्लास कैमरा की घोषणा CNY 2,499 की शुरुआती कीमत पर की है, जो भारतीय रुपये में लगभग 29,030 रुपये है।

वैश्विक लॉन्च को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की है और इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि डिवाइस भारत में आएगा या नहीं। Xiaomi चीन में अपने बहुत से प्रोडक्ट बेचता है और उनमें से सभी भारतीय बाजार में अपनी जगह नहीं बना पाते। आइये जानते हैं इस नए चश्मे के बारे में….

ऐसे करें इन्हे प्री-ऑर्डर

लेटेस्ट मिजिया चश्मा कैमरा Xiaomi के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म, Youpin के माध्यम से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। चश्मे में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है जिसे किनारों पर फिट किया गया है। 50-मेगापिक्सल का ऑड बायर फोर-इन-वन वाइड-एंगल कैमरा और 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोपिक टेलीफोटो कैमरा स्प्लिट OIS ऑप्टिकल स्टेबलाइजेशन के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 5X ऑप्टिकल जूम और 15x हाइब्रिड जूम सपोर्ट मिलता है।

शानदार है डिज़ाइन

Xiaomi Mijia Smart Glasses Features

तस्वीरों में डिवाइस काफी भारी दिख रहा है, कंपनी दावा कर रही है कि चश्मे का वजन लगभग 100 ग्राम है, जिसका अर्थ है कि यह काफी हल्का है और उपयोगकर्ता को इसे कुछ समय तक पहनने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

कंपनी के मिजिया ऐप के जरिए स्मार्ट ग्लास को कंट्रोल किया जा सकेगा। इस ऐप की मदद से यूजर्स जल्दी से अपने फोन में फोटो इंपोर्ट कर सकेंगे और उन्हें शेयर कर सकेंगे। इस प्रोडक्ट से आप लगातार 100 मिनट का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है।

Xiaomi Mijia Smart Glasses के फीचर्स

इन चश्मों में स्नैपड्रैगन 8 चिपसेट मिलता है, जिसमे 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। डिवाइस में 3,000nits की पीक ब्राइटनेस, 3281ppi डेंसिटी के साथ OLED स्क्रीन है और इसमें ब्लू लाइट लेवल के लिए TUV सर्टिफिकेशन भी है।

Xiaomi के नए स्मार्ट ग्लास में 1,020mAh की बैटरी है जो 10W वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। Xiaomi दावा कर रही है कि 30 मिनट चार्ज करने से बैटरी जीरो से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। साथ ही इसमें आपको एक डिजिटल असिस्टेंट भी मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें : 6 अगस्त से होगी अमेज़न पे ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल की शुरुआत, जानिए सभी इलेक्ट्रॉनिक्स पर मिलने वाली डील्स

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT