होम / हर्ष का मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा, आरोपी चंदन यादव ने बताया वजह

हर्ष का मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा, आरोपी चंदन यादव ने बताया वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 28, 2024, 9:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Harsh Murder Case: पटना के लॉ कॉलेज में हर्ष नाम के छात्र नेता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वैशाली के रहने वाले हर्ष पटना में पढ़ाई कर रहे थे और छात्र राजनीति में अपनी किस्मत आजमा रहे थे, लेकिन इससे पहले ही उनकी हत्या हो गई। कल हुई इस घटना ने पटना पुलिस और कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पटना पुलिस सवालों के घेरे में थी, लेकिन 24 घंटे के अंदर ताबड़तोड़ एक्शन देखने को मिला। एसआईटी टीम का गठन किया गया और एक छात्र को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया गया।

इस मामले में चंदन यादव को पटना पुलिस ने पकड़ लिया है। चंदन यादव वामपंथी छात्र संगठन आइसा से जुड़े हैं। चंदन ने इस पूरी हत्या की योजना बनाई और पुरानी दुश्मनी के चलते हर्ष की हत्या कर दी। आरोपी चंदन भी पटना कॉलेज का फाइनल ईयर का छात्र है और पटना के बिहटा का रहने वाला है। इस मामले में अन्य आरोपियों की भी पुलिस ने पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News

घटना की जानकारी पटना एसएसपी ने दी

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने कहा, “चंदन इस मामले में मुख्य आरोपी है। “उससे आगे की पूछताछ जारी है।” घटना उस समय हुई जब 22 वर्षीय छात्र हर्ष दोपहर में अपने परीक्षा केंद्र से बाहर आ रहा था। वह अपनी स्नातक परीक्षा देने के लिए लॉ कॉलेज परिसर में गया था और छात्रों के एक समूह ने उसकी पिटाई कर दी थी। वह घायल हो गया, पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

चंदन में आरोपी ने कबूल किया जुर्म

आरोपी छात्र चंदन यादव ने पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया और मामले में शामिल अन्य आरोपियों की पहचान भी बताई। चंदन ने बताया कि दोनों के बीच दुश्मनी की वजह पिछले साल दशहरे के दौरान हुई डांडिया नाइट थी। डांडिया नाइट के दौरान दोनों गुटों के बीच मारपीट और बहस हुई। तभी से हर्ष ने उनका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। मौका पाने के लिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर हर्ष की हत्या कर दी। हत्या के बाद वह अपने गांव बिहटा चला गया था, जहां से पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। पटना पूर्वी एएसपी भरत सोनी ने कहा कि जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठीचार्ज

हर्ष हत्याकांड को लेकर पटना में हंगामा मचा हुआ है। भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। जब छात्र नहीं माने तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर सैदपुर हॉस्टल के छात्र थे। छात्रों ने कुछ देर के लिए अशोक राजपथ को जाम करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सभी को खदेड़ दिया। पुलिस ने छात्रों से कहा कि यह चुनाव का समय है और वे यहां हंगामा न करें। मामले में त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

Indian UN Troops: भारत का UN में लहरा परचम, मेजर राधिका सेन को मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT