होम / Ara Sadar Hospital: OPD में लगी भीषण आग! मची भगदड़

Ara Sadar Hospital: OPD में लगी भीषण आग! मची भगदड़

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 17, 2024, 1:37 pm IST

Major fire in OPD! stampede

India News Bihar (इंडिया न्यूज) Ara Sadar Hospital: सोमवार शाम को आरा सदर अस्पताल के OPD में अचानक भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। जानकारी के अनुसार, आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पूरे परिसर में भगदड़ मच गई और लोग जान बचाने के लिए भागने लगे।

Read More: UP Politics: मायावती ने अरविंद केजरीवाल के फैसले को बताया चुनावी राजनीति, जानिए क्या कुछ कहा?

जानें पूरा मामला

घटना के दौरान अस्पताल के गार्ड ने तत्परता दिखाते हुए सभी को तुरंत सतर्क किया और समय रहते परिसर से बाहर निकाला। अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों ने भी स्थिति को संभालने में अहम भूमिका निभाई। बता दें कि आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दमकलकर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद लगभग एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। इसके अलावा, आरा सदर अस्पताल के डॉक्टर शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि आग से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि समय रहते सभी मरीजों और स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया था।

एक घंटे की मेहनत के बाद पाया आग पे काबू

जानकारी के अनुसार अस्पताल में केवल एक ही ड्रेसिंग रूम था, जहां से आग की शुरुआत हुई थी, लेकिन दमकल विभाग ने तेजी से कार्रवाई करते हुए आग को फैलने से रोक लिया। दूसरी तरफ ये बता दें कि इस हादसे के दौरान कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई, लेकिन आग लगने के बाद अस्पताल परिसर में भारी हड़कंप मच गया था। उच्च अधिकारी भी तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। अस्पताल के गार्ड की सूझबूझ और दमकल विभाग की कार्रवाई ने इस बड़े हादसे को टालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आग से बचाव के दौरान अस्पताल स्टाफ ने मरीजों को शांत किया और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला, जिससे किसी को गंभीर नुकसान नहीं हुआ।

Read More: Bihar Politics: BJP ने तेजस्वी यादव के संवाद कार्यक्रम के बाद विदेशी यात्रा को बताया ‘नॉन सीरियस पॉलिटिक्स’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT