होम / Army Plane Crash: बिहार के गया में खेत में गिरा आर्मी का एयरक्राफ्ट, बाल-बाल बचे दोनों पायलट

Army Plane Crash: बिहार के गया में खेत में गिरा आर्मी का एयरक्राफ्ट, बाल-बाल बचे दोनों पायलट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 5, 2024, 2:23 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Army Plane Crash: बिहार के गया में बड़ा हादसा हुआ है। यहां सेना का एक विमान खेत में गिर गया। माइक्रो विमान में दो पायलट प्रशिक्षण ले रहे थे। दोनों पायलट सुरक्षित हैं। घटना मंगलवार सुबह की है। विमान बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव में गिरा है। शुरुआती जांच में पता चल रहा है कि इंजन फेल होने की वजह से पंखा अचानक चलना बंद हो गया, जिसके बाद सेना का विमान खेत में गिर गया। ग्रामीणों ने दोनों पायलटों को विमान से बाहर निकाला। दोनों सुरक्षित हैं। घटना के बाद सेना के जवान मौके पर पहुंचे और विमान को वापस ले गए।

प्रशिक्षण के लिए गया ओटीए से भरी थी उड़ान

बताया जा रहा है कि माइक्रो एयरक्राफ्ट ने प्रशिक्षण के लिए गया ओटीए से उड़ान भरी थी। अचानक उसमें से तेज आवाज आने लगी। तभी उसके पंखे ने काम करना बंद कर दिया और फिर विमान गेहूं के खेत में गिर गया। विमान गिरने के बाद जोरदार आवाज हुई। आवाज सुनकर गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोग आवाज की दिशा में दौड़े तो देखा कि विमान खेत में गिर रहा है। इसके बाद वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। घटना के बाद सेना के अधिकारी और जवान मौके पर पहुंचे।

पिछले साल भी इसी गांव में गिरा था एक विमान

हादसे का शिकार हुए विमान को देखने के लिए बड़े, बच्चे, बूढ़े और महिलाओं की भीड़ जमा हो गई। लोग दुर्घटनाग्रस्त विमान के साथ तस्वीरें लेने लगे। बच्चे विमान के अंदर बैठने लगे। विमान के खेत में गिरने से करीब चार बोरा गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। इससे पहले भी पिछले साल जनवरी में सेना का एक विमान इसी गांव में गिरा था। तब भी विमान में दो पायलट सवार थे। दोनों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना के बाद सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बताया जा रहा है कि मामले की जांच के बाद सेना इस पर बयान जारी कर सकती है।

ये भी पढ़े:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.