होम / UN: हमास लड़ाकों ने बंधकों के साथ किया दुष्कर्म किया, UN रिपोर्ट का बड़ा दावा

UN: हमास लड़ाकों ने बंधकों के साथ किया दुष्कर्म किया, UN रिपोर्ट का बड़ा दावा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 5, 2024, 4:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), UN: इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से ही युद्ध लगातार चल रहे हैं। इस बीच संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिससे इजरायली प्रधानमंत्री के दावों और आरोपों को और बल मिला है। संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हमास के आतंकियों ने हमलों के दौरान कई इजरायली महिलाओं के साथ बलात्कार किया है। उन्होंने शवों को भी नहीं बख्शा और शवों के साथ भी बलात्कार किया। रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि हमास लड़ाकों ने बंधक बनाए गए लोगों के साथ बलात्कार भी किया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनके पास इन सभी आरोपों पर यकीन करने के लिए पर्याप्त और पुख्ता सबूत हैं। गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बार-बार आरोप लगाया है कि हमास के लड़ाके इजरायली महिलाओं और बच्चों के साथ बलात्कार कर रहे हैं। अब संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से उनके आरोपों को बल मिला है।

आरोपों से जुड़े टीम को मिले ठोस सबूत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र की विशेष प्रतिनिधि प्रमिला पैटन को जानकारी मिली है कि कुछ बंधकों के साथ दुष्कर्म किया गया है। उन्होंने आशंका जताई कि कौन जानता है, बंधकों के साथ अभी भी बलात्कार हो रहा हो। प्रमिला के पास इन सभी आरोपों से जुड़े स्पष्ट और ठोस सबूत हैं। आपको बता दें, पैटन ने विशेषज्ञों की एक टीम के साथ फरवरी की शुरुआत में ढाई सप्ताह के लिए इज़राइल और वेस्ट बैंक का दौरा किया था। जांच के दौरान टीम को कई जगहों पर सबूत मिले हैं, जिससे साफ पता चलता है कि यहां यौन हिंसा हुई थी, जिसमें रेप और गैंग रेप दोनों शामिल हैं। पैटन ने कहा कि यौन हिंसा मुख्य रूप से तीन जगहों पर हुई। पहला- नोवा कॉन्सर्ट स्थल और उसके आसपास के इलाकों में, दूसरा- रोड 232 पर और तीसरा- किबुत्ज़ रीम में।

ये भी पढ़े-Airtel के इस प्लान के आगे Jio फेल, मिलता है FREE वाई-फाई, कॉल्स और OTT

लाशों के साथ भी हुई हैवानियत 

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट से पता चला है कि आतंकवादियों ने कई पीड़ितों के साथ बलात्कार किया और उन्हें मार डाला और कई स्थानों पर आतंकवादियों ने शवों के साथ भी बलात्कार किया। टीम ने यौन हिंसा के पीड़ितों को आगे आने और उनके खिलाफ हुए अत्याचारों के खिलाफ गवाही देने का आह्वान किया था, लेकिन कोई भी गवाही देने के लिए आगे नहीं आया। दौरे के दौरान टीम के सदस्यों ने हिंसा पीड़ितों और स्वास्थ्य अधिकारियों से भी बात की और पांच हजार तस्वीरें और 50 घंटे की सीसीटीवी फुटेज भी देखी। टीम ने रिहा किये गये बंधकों से भी बात की है।

ये भी पढ़े- Exam Cheating Case: राजस्थान में नकल कर बने SI, ट्रेनिंग ले रहे 15 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बैच का टॉपर भी शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
ADVERTISEMENT