होम / Bageshwar Dham Sarkar: पितृ पक्ष मेले में होंगे शामिल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जानें खबर

Bageshwar Dham Sarkar: पितृ पक्ष मेले में होंगे शामिल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जानें खबर

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 18, 2024, 11:16 am IST

Pandit Dhirendra Krishna Shastri will participate in the Pitru Paksha fair

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस बार पितृ पक्ष मेले में शामिल होने के लिए बिहार के गया पहुंच रहे हैं। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 26 सितंबर को बोधगया के एक प्रसिद्ध रिसॉर्ट में ठहरेंगे। इस दौरान पितृ पक्ष के पूजा अनुष्ठान में भाग लेंगे और विष्णुपद मंदिर में भी माथा टेकेंगे।

Read More: Patna News: गंगा के जलस्तर में हुई बढ़त पर स्कूल हुए बंद, DM का ऐलान

जानें डिटेल में

बता दें कि आज से पितृ पक्ष की शुरुआत हो चुकी है, जो 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस धार्मिक अवसर पर देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु अपने पूर्वजों को तर्पण और पिंडदान करने के लिए गया आते हैं। इस वर्ष भी पितृ पक्ष के दौरान भारी भीड़ की संभावना है, विशेषकर जब बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी इसमें भाग ले रहे हैं। जानकारी के मुताबिक गया में इस आयोजन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ-साथ बाबा के अनुयायियों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं।

इस बार बाबा का दरबार भी लग सकता है

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार भी लगने की संभावना है, हालांकि पिछली बार ऐसा नहीं हो पाया था। इस बार प्रशासन द्वारा पहले से ही तमाम तैयारियां की जा रही हैं ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। बता दें कि गया में पितृ पक्ष का मेला धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है। लाखों लोग इस अवसर पर अपने पितरों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हर साल बोधगया आते हैं। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन से भक्तों में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है।

Read More: Noida Crime News: शौक पूरे करने के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने खुद का कराया अपहरण, पिता से मांगी 50 लाख की फिरौती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT