होम / Bihar: दहेज में बाइक न मिलने पर बहू की गला दबाकर हत्या

Bihar: दहेज में बाइक न मिलने पर बहू की गला दबाकर हत्या

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 28, 2024, 5:00 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Bihar: बिहार के भोजपुर जिले में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। सिन्हा थाना क्षेत्र के मरहां लेवाद गांव में शनिवार को एक विवाहिता की उसके ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद गांव और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक के परिजनों ने बाइक की मांग को लेकर उसके पति व ससुरालवालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतक का नाम सीता देवी है। वह 25 साल की थी। उसकी शादी लेवाड गांव निवासी राजकुमार तुरहा से हुई थी।

मृतिका का मायका बक्सर जिले के डुमरांव गांव में था। मृतक के पिता विजय तुरहा ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री सीता देवी की शादी वर्ष 2022 में 21 जुलाई को पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ हीरा लाल तुरहा के पुत्र राजकुमार तुरहा से की थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था। चार दिन पहले उसके पति ने बाइक मांगी थी। इस संबंध में उन्होंने कहा कि शादी में बाइक की कोई बात नहीं हुई थी और मैं शादी के बाद बाइक नहीं दूंगा।

Lok Sabha Election: आप के चुनाव प्रचार गीत पर घमासान, चुनाव आयोग ने दिए बदलाव करने का आदेश-Indianews

शनिवार की सुबह भी उनकी बेटी सीता देवी ने अपने परिजनों से फोन पर बात की थी। इसके बाद जब परिजनों ने दोबारा फोन किया तो ससुराल वालों ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद उन्होंने उसी गांव के अपने परिचित को फोन किया और पता करने को कहा कि उनकी बेटी के घर की हालत क्या है? जब वह वहां पहुंचा तो उसने बताया कि उसकी बेटी सीता देवी की उसके ससुरालवालों ने हत्या कर दी है।

ससुराल से फरार हो गया

सूचना मिलने के बाद जब परिजन उसके ससुराल पहुंचे तो देखा कि वह मृत अवस्था में जमीन पर पड़ी थी। ससुराल के सभी लोग घर से भाग गये थे। परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया।

Lok Sabha Election: नवाबों निज़ामों के खिलाफ..,पीएम मोदी ने राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात

ये आरोप पति, सास, ससुर और देवर पर लगाए

मृतिका के पिता विजय तुरहा ने उसके पति राजकुमार तुरहा, सास, ससुर और देवर पर बाइक नहीं देने पर उनकी बेटी की गला दबाकर और फांसी पर लटकाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है। सिन्हा थाना प्रभारी चन्द्रशेखर चौहान ने बताया कि विवाहिता के पिता के बयान पर दहेज व हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पति, जेठ और ससुर को आरोपी बनाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि यह हत्या है या आत्महत्या का मामला है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ छापेमारी में जुटी है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganga Saptami: गंगा सप्तमी पर बन रहे ये शुभ योग, इन चीज़ो का दान करने से धन-धान्य से भर जायेगा घर -Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस बनाम बीजेपी की टक्कर में नोटा की बढ़ोतरी राजनीतिक पार्टियों के लिए संकट, जानें चौथे चरण के कुछ रोचक तथ्य-Indianews
Aaj Ka Panchang:  पंचांग ​​13 मई का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
क्या श्री कृष्ण की नगरी से ला सकते है गोवर्धन का हिस्सा? जानें क्या पड़ता है जीवन पर इसका प्रभाव – Indianews
Lok Sabha Elections Phase 4: 9 राज्यों, जम्मू-कश्मीर में आज चौथे चरण में मतदान, जानें 10 अहम तथ्य- indianews
Petrol Diesel Price: सोमवार का प्रट्रोल- डिजल रेट जारी, जानें देशभर में कच्चे तेल की ताजा कीमत -Indianews
Lok Sabha Elections Phase 4 Live: चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान आज, सुबह 7 बजे होगा आगाज- indianews
ADVERTISEMENT