होम / Bihar Business Connect 2024: दिल्ली में बिहार बिजनेस कनेक्ट रहा सफल! कई दिग्गज रहें मौजुद

Bihar Business Connect 2024: दिल्ली में बिहार बिजनेस कनेक्ट रहा सफल! कई दिग्गज रहें मौजुद

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 5, 2024, 4:55 pm IST
ADVERTISEMENT
Bihar Business Connect 2024: दिल्ली में बिहार बिजनेस कनेक्ट रहा सफल! कई दिग्गज रहें मौजुद

Bihar Business Connect 2024

India News Bihar (इंडिया न्युज), Bihar Business Connect 2024: बिहार सरकार द्वारा आयोजित बिहार बिजनेस कनेक्ट 2024 का दिल्ली में सफल आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में कई जाने-माने उद्योगपति, निवेशक, और प्रमुख हस्तियां मौजूद रहीं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह पहल बिहार को व्यापार और निवेश के क्षेत्र में उन्नति की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए की गई थी।

MP News: सांसद के काफिले को श्रमिकों ने रोका, सुनाई अपनी समस्या

जानें डिटेल में

इस कार्यक्रम में बिहार के उद्योग मंत्री सहित कई वरिष्ठ अधिकारी और निवेशकों के बीच महत्वपूर्ण बैठकें हुईं। निवेशकों को बिहार में निवेश के संभावनाओं और सरकारी प्रोत्साहनों के बारे में जानकारी दी गई। बता दें कि, इस बैठक में बिहार के व्यापारिक और औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे गए। बिहार को एक उद्योग हब बनाने की दिशा में सरकार की प्रतिबद्धता को मजबूत किया गया। साथ ही, कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी उपस्थित थे। उन्होंने बिहार की व्यापारिक क्षमताओं पर जोर दिया और कहा कि कृषि के बाद कपड़ा क्षेत्र को भारत में एक महत्वपूर्ण उद्योग बनाने की कोशिश हो रही है।

बिहार के लिए विकास की बात

इस पहल से बिहार के कपड़ा उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का लक्ष्य है। बता दें कि, बिहार बिजनेस कनेक्ट का यह आयोजन न केवल निवेशकों को आकर्षित करने में सफल रहा, बल्कि राज्य के विकास के लिए नए व्यापारिक अवसरों की भी पहचान हुई। यह बिहार की औद्योगिक विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में यह आयोजन राज्य के आर्थिक ढांचे को मजबूत करेगा।

Subsidy News: योगी सरकार देगी किसानों को 2.5 लाख रुपये! जानिए कब, किसे और कैसे मिलेंगे?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT