होम / Bihar: CM नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के MLC को ED ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Bihar: CM नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के MLC को ED ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 14, 2023, 3:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Bihar: आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद, जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह उर्फ सेठ से लम्बी पूछताछ की गई, जिसके बाद अब ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। राधा चरण सेठ से संबंधित पटना, आरा सहित कई जगहों पर कल बुधवार सुबह से ईडी की जांच चल रही थी। राधा चरण सेठ पर बालू के अवैध कारोबार के साथ अवैध तरीके से अकूत सम्पति बनाने का मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले भी ईडी ने राधाचरण सेठ और उनके बेटे कन्हैया को नोटिस भेजकर पटना (Bihar) के ऑफिस में पूछताछ की थी। इस गिरफ़्तारी के बाद जदयू एम एल सी ने अपनी तबियत ख़राब हो गया है जिसके बाद उनका मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है।

15 दिन के भीतर मांगा गया था जवाब

बता दें कि, पहले ईडी ने राधाचरण सेठ और उनके बेटे कन्हैया को नोटिस भेजा था। जिसमें उनसे 15 दिन के भीतर जवाब माँगा गया था। जिसके बाद जवाब नहीं मिलने पर ईडी ने बुधवार की सुबह उनके घर सहीत उनके अन्य जगहों पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। जांच करने में किसी भी प्रकार की परेशानी न आये इसके लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से ईडी ने अपने साथ सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को भी साथ लेकर आये थे।

राधा चरण शाह का कौन सा है व्यवसाय

राधा चरण शाह के आवास सहीत अन्य जगहों पर इससे पहले भी जांच हो चुकी है। पिछली बार की छापेमारी के दौरान टीम ने देर शाम अनाईठ स्थित फार्म हाउस पर नोट को गिनने के लिए दो मशीनों को मंगवाए थे। आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद सह जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह भोजपुर जिला के बड़हरा प्रखंड में रहते हैं। जानकारी के लिए बता दें, आरा में राधा चरण के रमना मैदान शहीद भवन स्थित होटल, बाइपास रोड पर रिजॉर्ट के साथ ही उत्तराखंड और हिमाचल में भी उनका होटल है।

भोजपुर एसपी ने दी जानकारी

भोजपुर के एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि, आरा-बक्सर निकाय क्षेत्र से निर्वाचित विधान पार्षद जदयू के प्रदेश महासचिव राधा चरण साह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए एक्ट के तहत गिरफ्त में लिया है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT