होम / Bihar Flood: बाढ़ के कहर से 4 जिलों में टूटे तटबंध! जानें मंत्री संतोष सुमन का बड़ा दावा

Bihar Flood: बाढ़ के कहर से 4 जिलों में टूटे तटबंध! जानें मंत्री संतोष सुमन का बड़ा दावा

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 4:29 pm IST
Bihar Flood: बाढ़ के कहर से 4 जिलों में टूटे तटबंध! जानें मंत्री संतोष सुमन का बड़ा दावा

Minister Santosh Suman

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar Flood: बिहार में बाढ़ का कहर जारी है और हालात दिन-ब-दिन बदतर होते जा रहे हैं। हाल ही में चार जिलों में कुल पांच तटबंध टूटने से हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। ऐसे में, मंत्री संतोष सुमन ने दावा किया है कि सरकार पूरी तरह से मदद की कोशिश कर रही है और सभी आवश्यक राहत उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि राहत शिविरों की संख्या बढ़ाई जाएगी, और बुजुर्गों और बच्चों को विशेष ध्यान देकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा।

Sand Mafia: बिहार पुलिस का एक्शन मोड ऑन! 50 से अधिक बालू माफियाओं पर गिरेगी गाज

नदियों का जलस्तर बढ़ रहा

नदियों के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से प्रशासन पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। लोगों की ज़िंदगियाँ बुरी तरह से प्रभावित हो चुकी हैं, और लाखों लोग नावों पर अपना बसेरा बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपनी ओर से हरसंभव प्रयास कर रही है, और अगर ज़रूरत पड़ी तो केंद्रीय सरकार से भी मदद ली जाएगी। दूसरी तरफ खाने-पीने और आराम करने के लिए व्यवस्थाएँ की जा रही हैं, ताकि बाढ़ प्रभावित लोग सुरक्षित रह सकें।

SDRF निरंतर बने हैं ड्यूटी पर

मंत्री संतोष सुमन ने यह भी कहा कि एसडीआरएफ की टीम लगातार राहत कार्य में जुटी हुई है और वे 24 घंटे ड्यूटी पर हैं। नेपाल में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति और भी गंभीर हो गई है, क्योंकि नेपाल ने अपने बांधों से पानी छोड़ दिया है, जिससे बिहार के निचले इलाकों में बाढ़ का प्रकोप और बढ़ गया है। इस आपदा में राज्य के पांच बड़े बांध टूट चुके हैं, जिससे भारी नुकसान हुआ है और बाढ़ का दृश्य बेहद भयावह हो चुका है। साथ ही, सरकार ने इस आपदा से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं, और राहत कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

Haryana Assembly Elections:दलित विरोधी नैरेटिव तोड़ने पर कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक, हरियाणा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने किया ये काम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT